Yamaha : टॉर्च लेकर ढूढ़ने पर भी नहीं मिलेगा इतने एडवांस फीचर वाला स्कूटर, कीमत बस इतनी...

 
Yamaha भारत में अपनी मुजबूत और तगड़े डिजाइन के लिए जानी जाती है। Yamaha हमेशा भारत में अपनी नई नई बाइक बाजार में लोगों का ध्यान खींचने के लिए लाता रहा है, इसी बीच Yamaha ने भारत अपना नया स्कूटर का मॉडल Fascino का नया 'S' वेरिएंट को मार्केट में नए अवतार में Launch किया है. इस नए वेरिएंट को पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर के साथ बाजार में उतार है, इसमें ऐसे फीचर्स काफी एडवांस दिए गए हैं. इसे तीन अलग-अलग रंगों में पेश किया है, जिनकी कीमत भी अलग अलग  है. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 93,730 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है.

Power Performance

इसमें 125 सीसी की क्षमता का एयर-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया है, जो 8.04bhp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 

इस स्कूटर में 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक है और इसका कुल वजन 99 KG है. साथ ही इस नए मॉडल में फ्रंट में 12 इंच और पिछले हिस्से में 10 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है. इसके अलावा फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है.

इसके अलावा इसमें साइलेंट स्टार्टर, ऑटोमेटिक स्टार्ट और स्टॉप फंक्शन जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

इस Bike में अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और पिछले में ड्रम ब्रेक का कॉम्बीनेशन मिलता है.  

मिलता है आंसर बैक फंक्शन:

इस Bike में आंसर बैक फंक्शन होने के कारण चलाने वाला स्कूटर को कहीं से भी लोकेट कर सकता हैं. यूजर को इसमे आंसर बैक ऐप डाउनलोड करना होगा. जो गूगल प्लेस्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. 

जब यूजर आंसर बैक बटन पर क्लिक करेगा तो इस स्कूटर के दोनों इंडिकेटर्स ब्लिंक करेंगे और दो सेकंड के अंतराल पर हॉर्न भी बजेगा. जिससे स्कूटर के लोकेशन का पता लगाया जा सकता है. 

Color वेरिएंट्स और कीमत: 

ये स्कूटर मैट रेड, मैट ब्लैक और डार्क मैट ब्लू Color में बिक्री के लिए उपलब्ध है. जिनकी कीमत ये है ...

Color वेरिएंट    कीमत (एक्स-शोरूम)
मैट रेड और मैट ब्लैक    93,730 रुपये
डार्क मैट ब्लू    94,530 रुपये