सिरसा में रंगोई खरीफ चैनल के सफाई कार्य में लाए तेजी, बाढ़ बचाव कार्यों में न बरतें कोताही, समय रहते करें पुख्ता प्रबन्ध

 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में मानसून बरसात के मौसम में घग्घर नदी में संभावित बाढ़ से बचाव को लेकर प्रसाशन की ओर से पुख्ता प्रबन्ध करने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में रंगोई खरीफ चैनल में सफाई का कार्य किया जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ विवेक भारती ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ चैनल की सफाई कार्य व किनारों के मजबूती के लिए किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया। 


उन्होंने कहा कि रंगोई चैनल की सफाई का कार्य तेजी से किया जाए। इसके लिए अतिरक्त संसाधन लगाये जाए, ताकि समय रहते सभी प्रबन्ध पुख्ता हो सकें। इस पर अधिकारी ने बताया कि बुधवार को अतिरिक्त मशीन लगाई जाएगी और जल्द ही चैनल के इंटर्नल कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।


सिरसा के अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि बाढ़ बचाव प्रबन्धन में किसी प्रकार की कोताही ना बरती जाए। जिस भी संसाधन की आवश्यकता हो, उस बारे अवगत करवाया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकरी पिछले अनुभव के आधार पर कार्य करें। इसके साथ ही खरीफ खरीफ चैनल का निरीक्षण करते हुए संभावित कटाव वाले स्थान को मजबूत करें।