Georgia Country: जॉर्जिया में अन्तर्राष्ट्रीय मैथेमेटिक्स कांफ्रेंस में भाग ले रही है हरियाणा के सिरसा की बेटी कृतिका गुप्ता 

Batumi Shota Rustaveli State University Georgia में कांफ्रेंस 
 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा जिला की कृतिका गुप्ता सुपुत्री अनिल गुप्ता देश की वातूमी सूता रस्टावेल स्टेट यूनिवर्सिटी (Batumi Shota Rustaveli State University Georgia )में एक अन्तर्राष्ट्रीय मैथेमेटिक्स विषय में होनी वाली कांफ्रेंस में हिस्सा ले रही है। जो कि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। कांफ्रेंस में बहुत से विषय पर विश्व के देशों के शोधार्थी हिस्सा ले रहे हैं। 

 

 


आपको बता दें कि इसके मुख्य टापिक रहेगा। जिसमें इसका अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक पेपर भी प्रिंट हुआ है। कृतिका गुप्ता साऊथ एशियन यूनिवर्सिटी दिल्ली से मैथेमेटिक्स में पीएचडी कर रही है। आजकल ये सिरसा की होनहार बेटी जोर्जिया देश की वातूमी सूता रस्टावेल स्टेट यूनिवर्सिटी में एक अन्तर्राष्ट्रीय मैथेमेटिक्स विषय में होनी वाली कांफ्रेंस में हिस्सा ले रही है।


हमेशा से रही है होनहार 
सिरसा के रिटायर्ड प्रधानचार्य अनिल गुप्ता की बेटी कृतिका शुरू से ही होशियार रही है। इसने दसवीं की परीक्षा 98.4 फीसद अंकों से 10+2 में 98.13 फीसद से उर्त्तीण की। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में बीएसई गणित में और एमएसई हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणस से की। पहले ही प्रयास में नेट/जेआरएफ अब एसआरएफ क्लियर किया। 

वर्तमान में ये रिसर्च के क्षेत्र में जाना चाहती हैं