Haryana News : जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते HARYANA के इस जिले का प्रदीप नैन शहीद, दो वर्ष पहले हुई थी शादी; हरियाणा के मुख्यमंत्री सैनी ने जताया दुख 

 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा में जींद जिले के गांव जाजनवाला के प्रदीप नैन जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गये। रविवार शाम तक प्रदीप नैन की पार्थिव देह गांव में पहुंचेगी। हरियाणा के लाडले बेटे के शहीद होने पर हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने दुख जताया है। प्रदीप नैन वर्ष 2015 में सेना में भर्ती हुआ। वी अपने परिवार के इकलौते बेटा था,  उनकी एक छोटी बहन भी है।


जानकारी के अनुसार 2 वर्ष पहले प्रदीप की शादी हुई थी। शहीद हुए प्रदीप की पत्नी गर्भवती है। जाजनवाला के पूर्व सरपंच संजय सिंह ने बताया कि प्रदीप के पिता बलवान सिंह को देर शाम सेना से इस बारे में सूचना मिली। गांव में जैसे ही प्रदीप नैन के शहीद होने का समाचार मिला। इसके बाद तो सारे गांव में शोक छाया हुआ है। 


परिजनों के मुताबिक प्रदीप नैन कहता था कि वो उसके पहला बच्चा होने से पहले ही छुट्टी लेकर आएगा। लेकिन इससे पहले ही प्रदीप देश के लिए शहीद हो गया।  

सीएम ने जताया दुख
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के लाडले बेटे गांव जाजनवाला जिला जीन्द निवासी पैरामिलिट्री कमांडो प्रदीप नैन को नमन करता हूं। मां भारती के लिए किया गया उनका सर्वोच्च बलिदान हमेशा प्रेरणा का स्त्रोत रहेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि वीरगति को प्राप्त वीरात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहने की असीम शक्ति प्रदान करें।