IAS Success Story: खूबसूरती में किसी Actress से कम नहीं ये IAS अफसर, Instagram पर है लाखों followers

 

IAS Success Story: यूपीएससी को देश की सबसे मुश्किल परीक्षा माना जाता है। हर साल लाखों युवा इस परीक्षी की तैयारी करते हैं लेकिन कुछ ही भाग्यशाली इसे क्लीयर कर सफलता हासिल कर पाते हैं। आज हम आपको ऐसी आईएस अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने असफलता मिलने के बावजूद हार नहीं मानी। खूबसूरती में ये आईएएस अफसर किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है।

 IAS प्रियंका गोयल का जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के केशव महाविद्यालय से बी.कॉम की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की और फिर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। अपने छठे और आखिरी प्रयास में उन्होंने परीक्षा पास कर ली. , जिसके कारण उन्हें ऑल इंडिया रैंक 369 मिली और 2023 में आईएएस अधिकारी बन गईं।

बाधाओं के बावजूद, प्रियंका ने अपना सपना नहीं छोड़ा और अपने समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ एक सिविल सेवक बन गईं। अपनी छह साल की यात्रा के दौरान, उन्होंने आत्म-संदेह और असफलताओं का अनुभव किया, लेकिन उनकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत सफल रही।

प्रियंका को अपने वैकल्पिक विषय लोक प्रशासन में 292 अंकों के साथ सर्वश्रेष्ठ अंक मिले और अंतिम सूची में उन्हें साक्षात्कार के 193 अंकों सहित कुल 965 अंक मिले। अपनी सक्रिय सोशल मीडिया उपस्थिति के कारण, प्रियंका गोयल के इंस्टाग्राम पर 184K फॉलोअर्स हैं।

हालाँकि, उसे मूल रूप से परीक्षा की तैयारी के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि वह पाठ्यक्रम को पूरी तरह से समझ नहीं पाई थी। फिर भी वह दृढ़ रहीं और अपने अगले प्रयास में उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने में सफल रहीं. प्रियंका अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।