समाधान शिविर में पेंशन, कृषि, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र आदि 114 शिकायतें लेकर पहुंचे नागरिक

 

mahendra india news, new delhi

नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए समाधान शिविर समस्याओं के निदान में कारगर साबित हो रहे हैं। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय पर लघु सचिवालय में आयोजित शिविर के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती ने आमजन की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को तत्परता से निवारण के दिशा निर्देश दिए।इस समाधान शिविर में कुल 114 शिकायतें दर्ज हुई, जिनके त्वरित समाधान को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने पुलिस विभाग से संबंधित समस्याएं सुनी।

अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती  के समक्ष आमजन ने परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, राशन कार्ड, बिजली, पेयजल, पुलिस से संबंधित तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित समस्याएं रखी, जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निवारण किया गया। अतिरिक्त उपायुक्तडा. विवेक भारती  ने कहा कि प्रत्येक कार्य दिवस पर जिला स्तर पर उपायुक्त कार्यालय में व उपमंडल स्तर पर एसडीएम कार्यालय में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जाता है। 

अगर किसी नागरिक को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने में व अन्य कोई समस्याएं आ रही हैं तो वे समाधान शिविरों में अपनी शिकायतों का त्वरित समाधान करवा सकते हैं।
जिला में आयोजित हो रहे समाधान शिविरों में त्वरित समाधान होने से खुश लोग हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन की कार्य शैली की सराहना करते हुए सरकार व जिला प्रशासन का आभार जता रहे हैं। शिविर में लोगों को उनकी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान मिल रहा है। इस अवसर पर सिरसा निवासी रामधन के परिवार पहचान पत्र में उनकी पत्नी की जन्मतिथि सही न होने की समस्या थी, जिसका मौके पर समाधान करवाया गया। 


इसके अलावा जिला के गांव जंडवाला जटान निवासी गुरजीत सिंह की परिवार पहचान पत्र में आय गलत होने से संबंधी समस्या थी जिसका मौके पर समाधान करवाया गया। उन्होंने कहा कि यह सरकार की बड़ी अच्छी मुहिम है और आज पहली बार समाधान शिविर में आते ही उनकी समस्या का निवारण हो गया। उन्होंने हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन का आभार जताया। इस अवसर पर डीएमसी सुरेंद्र बैनीवाल, एसडीएम राजेंद्र सिंह सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।