Metro News: हरियाणा के इस शहर से होकर निकलेगी मेट्रो, सातवें आसमान पर पहुंचेगे जमीनों के दाम

 

Haryana Metro News: हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर है। ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो का जाल बिछाने को लेकर  सरकार और विभाग दोनों ने तैयारियां कर ली है। हरियाणा में अब मेट्रो का विस्तार बड़े स्तर पर किया जा रहा है। इससे लाखों लोगों को फायदा होगा। 

मेट्रो को लेकर चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक खरे ने बताया कि इस लाइन पर मेट्रो 80 कि.मी. की रफ्तार से चलने वाली है। ओल्ड गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिसको लेकर मेट्रो विभाग 15 किलोमीटर का भू टनल बनाने वाला है।

वहीं खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मेट्रो का रूट ऐसे तैयार किया गया हैं कि शहर के लोगों को हर प्रकार की सुविधा मिल सके और मेट्रो के कारण किसी को भी प्रभावित न किया जा सके।

 उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मेट्रो तक लोगों को लाने के लिए बसों और टैक्सी स्टेडों का भी देखा जा रहा हैं, उसी के पास स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे आम जानता को इसका लाभ मिल सके।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को इसकी कार्य की आधारशिला रखी थी, वहीं इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के भी आदेश अधिकारियों को दिए थे, सरकार ने इस परियोजना के लिए 5455 करोड़ की राशि को पास किया हैं, जिसमें बताया गया हैं कि 29 किलोमीटर लंबी ये मेट्रो की लाइन बनने वाली है।

वहीं इसी बीच 28 एलिवेटेड स्टेशन भी बनने वाले हैं, इस मेट्रों में सफर करने वाले अंतिम गंतव्य तक जा सकेंगे, क्योंकि ये लाइन सभी को आपस में जोड़ने वाली है।