पर्यावरण बचाओ अभियान : एमडी बायोकोल ने हैलो सिरसा टीम को दी ओग्रेनिक खाद

 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा जिले को हराभरा करने के लिए हैलो सिरसा टीम द्वारा पौधा रोपण का विशेष अभियान चलाया हुआ है। हैलो सिरसा शहर में चलाए जा रहे पर्यावरण बचाओ अ िायान के प्रति लोगों में जागरूकता आने लगी है और लोग सहयोग के लिए भी आगे आ रहे हंै। इसी कड़ी में एमडी बायोकोल के डायरेक्टर नरेश सेठी की ओर से शहर में हैलो सिरसा टीम की ओर से लगाए जा रहे पौधों के लिए ओग्रेनिक खाद नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई है, ताकि शहर की हरियाली बरकरार रह सके। 

टीम हैलो सिरसा से अविनाश फुटेला ने बताया कि शहर में बरसाती सीजन को देखते हुए टीम द्वारा 11 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसपर युद्धस्तर पर काम जारी है। उन्होंने बताया कि विकट होती ग्लोबल वार्मिंग की समस्या को देखते हुए शहरवासी ाी इस मुहिम में अपना सहयोग देने के लिए आगे आने लगे हंै। फुटेला ने बताया कि शहर में दिन-ब-दिन बढ़ती वाहनों की सं या भी तापमान को बढ़ाने में सहायक बन रही है। ऐसे में लोगों को ये संकल्प लेना चाहिए कि सप्ताह में एक दिन वे वाहन का प्रयोग न कर साइकिल या पैदल ही अपने घरेलु काम करेंगे। इससे जहां आर्थिक बचत होगी। 


 वहीं प्रदूषण की समस्या से भी निजात मिलेगी। वहीं लोगों का स्वास्थ्य भी दुरुस्त रहेगा। फुटेला ने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण मिले, इसके लिए हम सभी को अभी से मिलकर प्रयास करने होंगे। हैलो सिरसा की ओर से शुरू किया गया यह अभियान अनवरत जारी रहेगा। इस मौके पर रिया सिंह, लवली सोनी, डा. मुस्कान, लवली मेहंदीरत्त्ता सहित अन्य टीम सदस्य उपस्थित थे।