School Holiday: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, भारी बारिश के चलते इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, देंखे पूरी लिस्ट 

 

School Holiday: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। भारी बारिश के चलते कई राज्यो में स्कूलों में अवकाश घोषण कर दिया गया है। गोवा के भारी बारिश के चलते सोमवार को प्राइमरी स्कूल से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल, मुंबई समेत कई राज्यों में बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है। यहां देखिए कहां- कहां बंद रहेंगे स्कूल 

इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल 
 मुंबई के सभी BMC, सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों में पहले सत्र के लिए अवकाश घोषित किया गया है। अगले सत्र के लिए स्थिति की समीक्षा के बाद दोपहर में निर्णय लिया जाएगा।

ओडिशा के पुरी जगन्नाथ धाम में इस वर्ष रथयात्रा दो दिन निकाली जाएगी, ऐसे में 8 जुलाई को सरकारी दफ्तर, स्कूल-कॉलेज बंद रखने का ऐलान किया है।

स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी नैनीताल और बागेश्वर जिलाधिकारी ने 8 जुलाई सोमवार को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश जारी किये हैं।

सोमवार को यूपी के बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले में आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। शाहजहांपुर जिले में सभी बोर्ड के कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया है। डीएम के निर्देश पर सोमवार और मंगलवार को विद्यालय नहीं खुलेंगे। 

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीट- देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ और पंजाब की जालंधर विधानसभा सीट, बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र और मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के चलते 10 जुलाई को स्कूल-कॉलेज और फैक्ट्री में छुट्टी रहेगी।

शिक्षा विभाग ने कश्मीर डिवीजन में आने वाले सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूल 8 जुलाई से 17 जुलाई तक छुट्टियों की घोषणा की गई है। यदि आवश्यकता हुई तो छात्रों के लिए ऑनलाइन क्‍लास भी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।