Weather Today: इन राज्यों में हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 
Weather Rain Update Today: देश के ज्यादातर हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी बढ़ गई है। दिल्ली वालों को गर्मी काफी परेशान कर रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहते हैं लेकिन बारिश नहीं होने से भीषण गर्मी लोगों को सता रही है।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है। आईएमडी यानी मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहेंगे और बरसात होगी। दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान है।

दिल्ली-एनसीआर के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश होने की वजह से गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, यूपी-बिहार में भी मानसून की बारिश होगी। पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी आज बारिश की संभावना है। इधर, मायानगरी मुंबई में बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दो दिन से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है।

 मुंबई में बारिश से हाल बेहाल

मुंबई में भारी बारिश से लोग त्रस्त हो गए हैं। एक ही दिन में मुंबई में इतनी बारिश हो गई, जितनी की दिल्ली में एक महीने में होती है। क्या सड़कें और क्या रेलवे ट्रैक, सब के सब डूब चुके हैं। मुंबई, नवी मुंबई से लेकर सभी इलाकों के स्कूलों को मंगलवार को बंद करना पड़ा है।

मुंबई की सड़कें दरिया बन चुकी हैं। लोग जहां-तहां फंस चुके हैं। भारी बारिश का असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ रहा है। मुंबई वाले अब थम के बरस की गुहार लगा रहे हैं। मगर आईएमडी ने मुंबई के लिए आज भी रेड अलर्ट जारी किया है। यानी मुंबई वालों के लिए आज का दिन भी आफत लेकर ही आएगा।

आज कहां-कहां होगी बारिश

मौसम संबंधी जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के मुताबिक, आज उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, बिहार, मुंबई, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, सिक्किम, गोवा, केरल, ओडिशा, राजस्थान, झारखंड, गुजरात और केरल में बारिश हो सकती है।

देश के कुछ इलाकों में जहां काफी तेज बारिश होगी तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर, लद्दाख, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी जोरदार बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में बारिश की वजह से खतरे की आहट सुनाई दे रही है।