Bihar Weather: बिहार पर मानसून हुआ मेहरबान, 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें ताजा रिपोर्ट 

 
Bihar Weather Today: बिहार में मानसून ने तेजी पकड़ ली है। मौम विभाग के अनुसार बिहार के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। मानसून बिहार पर मेहरबान नजर आ रहा है। 

राजधानी पटना समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। कई हिस्सों में गरज व चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

 मौसम विभाग ने इस बीच 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बिहार के कई जिलों में सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई है। वीकेंड के दिन सुबह-सुबह होती बारिश को देख लोगों के चेहरे भी खिल उठे हैं। 

आइए आपको बताएं कैसा रहेगा आज मौसम का हाल -

बिहार पर मेहरबान मानसून

बिहार में झमाझम मानसूनी बारिश हो रही है। मानसून की बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है। रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण कई जिलों के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। वीकेंड के दिन बारिश होने से मौसम कूल-कूल बना हुआ है। लोग बाहर निकलकर बारिश का लुत्फ उठा रहे हैं। जहां एक तरफ किसानों को बारिश से धान की खेती में लाभ हो रहा है वहीं कई स्थानों पर जलभराव होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है।

 इसके साथ कई ऐसे स्थान भी हैं, जहां बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं। कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं। वहीं बिहार में बीते दिनों में कई स्थानों पर ब्रिज भी टूट गए हैं। ऐसे में लोगों को बाहर निकलते हुए एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों, नदियों और नहरों से दूर रहने के लिए कहा गया है। पेड़ के नीचे खड़े होने से बचने की भी सलाह दी गई है।

बिहार के 32 जिलों में जारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के किशनगंज में बहुत भारी बारिश के साथ तूफान और बिजली गरजने की भी संभावना जताई गई है। इसके अलावा 31 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण,गोपालगंज, सिवान, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारण, मधुबनी, दरभंगा, पटना, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, पटना, जहानाबाद, नालंदा, बेगूसराय, गया, नवादा, जमुई, बांका, लखीसराय, खगड़िया, मधेपुरा,पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, सहरसा और मुंगेर शामिल हैं।

इन जिलों में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की भी संभावना जताई गई है।