राजस्थान में चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की 56 प्रत्यशियों की अंतिम लिस्ट

जानिए किस उम्मीदवार को कहां से मैदान में उतारा
 
 

mahendra india news, new delhi
राजस्थान में विधानसभा के 25 नवंबर को चुनाव होने जा रहे हैं।  3 दिसंबर को चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी कर दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ उदयपुर से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 132 प्रत्यशियों की घोषणा कर दी है।


आपको बता दें कि अब जारी लिस्ट में पार्टी ने गंगानगर विधानसभा सीट से अंकुर मंगलानी, रायसिंहनगर (SC) सीट से सोहन लाल नायक, अनुपगढ़ (SC) सीट से शिमला देवी नायक, बीकानेर ईस्ट से यशपाल गहलोत, लूणकरनसर से डॉ. राजेंद्र मूंड और चूरू सीट से रफीक मंडेलिया को टिकट दिया है।


आपको बता दें कि खण्डेला विधानसभा सीट से महादेव सिंह, श्रीमाधोपुर से दीपेन्द्र सिंह, तिजारा सीट से इमरान खान, बहरोड़ से संजय यादव, थानागाजी से कांति प्रसाद मीणा को टिकट दिया है। इसी के साथ नदबई से जोगेंद्र अवाना, बामनवास स्ट्रीट से इंद्रा मीणा, अजमेर साउथ (SC) सीट से द्रौपदी कोली और किशनगढ़ सीट से विकास चौधरी को टिकट मिला है।


वहीं बाड़मेर जिले की सिवाना विधानसभा सीट से मानवेन्द्र सिंह, चोहटन (SC) से पदमाराम मेघवाल, जालोर (SC) सीट से रमिला मेघवाल, भीनमाल से डॉ. समरजीत सिंह, रानीवाड़ा से रतन देवासी, पिंडवाड़ा-आबू (SC) से लीलाराम गरासिया, गोगुंदा (ST) से डॉ. मांगीलाल गरासिया, उदयपुर ग्रामीण (ST) से डॉ. विवेक कटारा, धरियावद (ST) से नागराज मीणा को टिकट मिला है।