हरियाणा रोडवेज  विभाग के कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले, दीपावली से पहले मिली ये है खुशखबरी

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों को मिलेगा अब ये भी 

 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा रोडवेज के हर दिन चर्चा में रहते हैं। पिछले दिनों लंबे रूटों पर एससी बसें शुरू करने को लेकर चर्चा रही। अब हरियाणा रोडवेज के चालक, परिचालकों व वर्कशॉप में कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए दीपावली से पहले ही अच्छी खबर आई है। रोडवेज के कर्मचारियों को वर्दी व अन्य भत्ते देने के लिए मुख्यालय ने महाप्रबंधक को पत्र जारी किया है। 


आपको बता दें कि जारी किए पत्र के मुताबिक चालक व परिचालकों को सत्र 2021-22 व 2022-23 के लिए गर्मी में वर्दी के लिए कर्मचारी को 1350 रुपये वर्दी भत्ता मिलेगा। इसी के साथ साथ कर्मचारियों के लिए एक हजार रुपए जूतों का भत्ता भी दिया जाएगा। 

बता दें कि चालक, परिचालक, उप निरीक्षक, निरीक्षक, मुख्य निरीक्षक, स्टेशन पर्यवेक्षक और यातायात प्रबंधक, मुख्य स्टोर कीपर सहित स्टोर स्टाफ वर्कस मैनेजर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भत्ता आधार कार्ड के साथ जुड़े बैंक खाते में स्थानंतरित होगा। पहले समय पर मुख्यालय द्वारा वर्दी भत्ता नहीं दिए जाने से कर्मचारियों को सादी कपड़ों में ड्यूटी देनी पड़ रही थी। कई बार मुख्यालय द्वारा सादी कपड़ों में कार्य करने वाले कर्मचारियों पर जुर्माना लगाए जाने के निर्देश दिए गये थे। ऐसे में कर्मचारियों का कहना है कि मुख्यालय द्वारा कर्मचारियों को समय पर वर्दी भत्ता दिया जाए। 


आपको बता दें कि हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य उपप्रधान संदीप रंगा ने बताया कि मुख्यालय द्वारा कर्मचारियों के लिए वर्दी भत्ता के लिए पत्र किया गया है। इससे कर्मचारियों में खुशी है, लेकिन मुख्यालय द्वारा कर्मचारियों को जितनी राशि दो वर्दी के लिए मिलती है, वह यह तो काफी ही नाकाफी है। क्योंकि दो वर्दी बनवाने के लिए कर्मचारियों को 1350 रुपये तक वर्दी भत्ता मिलता है, जो इस महंगाई के समय में कम है।