Haryana: हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों का बड़ा ऐलान, अब 22 सितंबर करेेंगे यह कार्य 

रोडवेज डिपो कार्यालय में वीरवार को सांझा मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक हुई
 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में रोडवेज डिपो कार्यालय में गुरुवार को सांझा मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कर्मचारियों ने  राज्य कमेटी के आह्वान पर बड़ा फैसला लिया। कर्मचारियों ने बैठक के दौरान प्रधान सचिव परिवहन की तानाशाही रवैये के खिलाफ  प्रदेश भर के सभी डिपो में 22 सितंबर को प्रधान सचिव का पुतला फूंकने का फैसला लिया। 


सर्व कर्मचारी संघ जिला प्रेस सचिव व सिरसा डिपो प्रधान पृथ्वी सिंह चाहर, सांझा मोर्चा के नेता मोहन सहारण, आत्माराम बरासरी, सीता सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि 23 जून को परिवहन मंत्री की बैठक में जिन मांगों पर सहमति बनी थी, उन मांगों के परिपत्र जारी नहीं किया जा रहा है। प्रधान सचिव कर्मचारी विरोधी तानाशाही फरमान जारी कर रहे हैं। 


रोडवेज कर्मचारियों ने बताया कि 2017 की सैकड़ों निजी परिवहन समितियों की बसें हाई कोर्ट की डबल बेंच में केस हारने के बावजूद बिना रोक-टोक चलाई जा रही हैं। सरकार बिना किसी मांग के 265 मार्गों पर असीमित परमिट देने की योजना लागू कर रही है। रोडवेज विभाग को पूंजीपतियों के हाथों में देने के रास्ते तैयार किए जा रहे हैं। 


कर्मचारियों ने बताया कि सरकार परिचालकों की भर्ती हरियाणा कौशल विभाग से कर रही हैं। सांझा मोर्च इसका विरोध करता हैं। उन्होंने कहा कि रोडवेज विभाग में सभी रिक्त पदों पर पक्की भर्ती की जाए। प्रधान सचिव की कर्मचारी व विभाग विरोधी नीतियों पर अंकुश लगाया जाए।