हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिला सलाह का प्रतिनिधिमंडल, ये रखी डिमांड 

 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से स्कूल कैडर लैक्चरार एसोसिएशन हरियाणा (सलाह) का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष गुरदीप सैनी की अध्यक्षता में मिला और उन्हें एक मांग पत्र सौंपा। उनके साथ आईटी सेल प्रभारी अनिल सैनी व कार्यकारी अध्यक्ष अशोक शर्मा मौजूद रहे। 

प्रदेशाध्यक्ष गुरदीप सैनी ने हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी की कर्मचारियों की लंबित मांगों संबंधी विस्तार से जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से काफी देर बातचीत के बाद सभी समस्याओं पर तुरंत संज्ञान लेने का आश्वासन दिया।


ये हैं प्रमुख मांगें:
सलाह के मीडिया प्रभारी भूपेंद्र मलिक ने बताया कि प्रिंसिपल सहित सभी पदों की पदोन्नति सूचि जारी की जाए, ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव शीघ्र खोली जाए, सेवानिवृत्ति की आयु 58 से 60 वर्ष की जाए। सभी पीजीटी/लेक्चरार को कन्फर्म किया जाए। सभी पेंशनधारकों को 65 वर्ष, 70 वर्ष, 75 व 80 वर्ष के होने पर 5 प्रतिशत वेतन वृद्धि की जाए। उपप्रधानाचार्य का पद बनाया जाए। पीजीटी/लेक्चरार को भी गु्रप सी की भांति एचसीएस/आईएएस की आंतरिक भर्ती में शामिल होने का अवसर प्रदान किया जाए। 

सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल की जाए। महंगाई भत्त्ता 50 प्रतिशत होने पर एचआरए 10 प्रतिशत, 20 प्रतिशत व 30 प्रतिशत व गे्रजुएटी सीमा 25 लाख बढ़ाई जाए। वर्ष 2012 से पहले स्कूल शिक्षा विभाग में पीजीटी का पदनाम लेक्चरार (स्कूल कैडर) होता था, जोकि शिक्षक वर्ग के लिए एक स मानसूचक होता था। शिक्षक वर्ग के स मान को बरकरार रखते हुए पीजीटी पदनाम के स्थान पर लेक्चरार (स्कूल कैडर) किया जाए।