Haryana Roadways: सरकार की इस योजना के तहत 84 लाख लोगों को मिलेगा हरियाणा रोडवेज में फ्री सफर, जाने कैसे ​​​​​​​

 

Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए समय समय पर बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। जिससे यात्रियों को बेहतर फायदा मिल सके। अब इसी कड़ी में हरियाणा में जल्द ही 84 लाख व्यक्ति रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा का फायदा उठाते नजर आएंगे। 

आपको बता दें कि इसके लिए हरियाणा रोडवेज की ओर से एक विशेष स्कीम तैयार की गई है। हरियाणा सरकार की ओर से राज्य के गरीब व्यक्तियों के लिए हैप्पी कार्य स्कीम की शुरूआत की गई। इसके तहत राज्य के गरीब लोगों को वर्ष में हरियाणा रोडवेज में एक हजार किलोमीटर तक फ्री यात्रा कर सकते हैं।

हरियाणा प्रदेश के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि मौजूदा वक्त में हरियाणा में 84 लाख लोग हैप्पी कार्ड के लाभार्थी है। इनमें करीब 23 लाख परिवार शामिल हैं। इन 84 लाख लाभार्थियों में से 12 लाख के हैप्पी कार्ड बन गये हैं। इनमें से 10 लाख कार्ड रोडवेज के डिपों में पहुंच चुके हैं, जबकि 3 लाख कार्ड का वितरण किया जा चुका है। 

योजना बना रही सरकार
हरियाणा प्रदेश के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि सीएम नायब सिंह सैनी इस बात से चिंतित है कि किस प्रकार जल्द से जल्द सभी लाभार्थियों तक उनके हैप्पी कार्ड पहुंच सके, इससे वह सरकार की ओर से दी गई निशुल्क सफर की सुविधा का फायदा उठा सके। परिवहन विभाग की ओर से इसे लेकर स्कीम बनाई जा रही है। जल्द ही सभी लाभार्थियों को उनके हैप्पी कार्ड वितरित कर दिए जाएंगे।

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि जल्द ही हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 650 नई रोडवेज बसों को शामिल किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही आगामी दिनों में होने वाली हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग में इसे पास करने के बाद खरीद की प्रक्रिया शुरू होगी। 

परिवहन मंत्री के अनुसार इसके अलावा 700 और नई बसों को भी बेड़े में शामिल किया जाएगा। वहीं हरियाणा के सभी बस स्टैंड को हरा-भरा बनाने के लिए वहां मिलने वाली जन सुविधाओं की ओर भी सरकार पूरी तरह से ध्यान दे रही है। जल्द ही प्रदेश के बस स्टैंड पहले की अपेक्षा बदले हुए नजर आएंगे।