सिरसा में गुलाबी सूंडी ने मचाई तबाही, किसानों को हो रहा है आर्थिक तौर पर नुकसान लखविंदर सिंह औलख

किसान की फसल का बहुत बड़ा हिस्सा बर्बाद हो चुका है
 

mahendra india news, new delhi

इस सीजन में फिर से गुलाबी सुंडी ने नरमा की फसल को चट कर दिया है। इससे किसानों को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। खरीफ -2022 बकाया बीमा क्लेम को लेकर कालांवाली तहसील में तालाबंदी को लेकर टीम बीकेई का जनसंपर्क अभियान जारी है। 

BKE अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने बताया कि बड़ागुढ़ा ब्लॉक के गांव झोरड़ रोही में भारतीय किसान एकता बीकेई से कुलवंत सिंह, लाभ सिंह, काला सिंह व तरसेम सिंह ने गांव में गुलाबी सूंडी से बर्बाद हुई नरमे की फसल का निरीक्षण किया। लखविंदर सिंह औलख ने कहा कि गुलाबी सुंडी के कहर से सिरसा जिले का कोई भी हिस्सा नहीं बचा है। किसान की फसल का बहुत बड़ा हिस्सा बर्बाद हो चुका है, लेकिन कृषि विभाग और सरकार कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं। उन्होंने कृषि विभाग को चेतावनी दी कि जल्द से जल्द किसानों के खेतों का निरीक्षण किया जाए। 


BKE टीम ने 28 सितंबर को कालांवाली तहसील की तालाबंदी को लेकर गांव खतरावां, तिलोकेवाला वाला सहित आधा दर्जन गांवों में किसानों से जनसंपर्क कर 28 तारीख को की जाने वाली तालाबंदी को लेकर निमंत्रण दिया। इस अवसर पर प्रधान नथा सिंह, नाजर सिंह, गुरमेल सिंह, दर्शन सिंह, अमरीक सिंह, भगवंत सरपंच, गुलाब सिंह व जसपाल सिंह सहित अन्य किसान उपस्थित थे।