ताइक्वांडो की स्टेट व नेशनल प्रतियोगिता में छाई  सिरसा शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की खिलाड़ी,  स्टेट में 5 स्वर्ण सहित 12 पदक और नेशनल में जीते 3 कांस्य पदक

 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में आयोजित इंडियन ताइक्वांडो स्टेट लेवल चैंपियनशिप में सिरसा शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 5 स्वर्ण, 4 रजत व 3 कांस्य पदक हासिल किए है। विजेता खिलाडिय़ों का संस्थान में पहुंचने पर स्कूल प्रधानाचार्या डा. शीला पूनिया इन्सां सहित समस्त स्टाफ सदस्यों ने भव्य स्वागत किया।


शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या डा. शीला पूनिया इन्सां ने बताया कि इंडियन ताइक्वांडो स्टेट लेवल चैंपियनशिप में सब जूनियर, कैडेट, जूनियर व सीनियर आयु वर्ग में क्योरूगी और पूमसे इवेंट कराए गए। इस प्रतियोगिता में शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की 13 छात्राओं ने भाग लिया। इनमें 12वीं कक्षा की मनप्रीत कौर, 11वीं कक्षा की निधि व दसवीं कक्षा की तिरांगी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। 


इसके अलावा दसवीं कक्षा की अमानत ने दो स्वर्ण पदक हासिल किए है। सिमरन, यशरीत, दिव्या वर्मा, सांची ने सिल्वर पदक हासिल किया। वहीं खुशी, पाखी व सेजल ने ब्रॉन्ज पदक प्राप्त किया। प्रधानाचार्या डा. शीला पूनिया इन्सां ने सभी पदक विजेता छात्राओं को बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं जो छात्राएं पदक नहीं जीत पाई उन्हें और अधिक मेहनत कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। 


शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या  डॉ. शीला पूनिया ने कहा कि शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भी विद्यार्थियों को पारंगत बना रहा है, ताकि छात्राएँ खेलों में भी अपना सुनहरा भविष्य सुनहरा बना सके। उन्होंने छात्राओं की सफलता का पूरा श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया। जिनकी पावन प्रेरणाओं पर चलकर संस्थान नित नई बुलंदियों को छू रहा है।

नेशनल में जीते 3 ब्रॉन्ज
ताइक्वांडो प्रशिक्षक मोनिका सोलंकी ने बताया कि ओडिसा के कटक में आयोजित हुई जूनियर नेशनल ताईक्वांडो चैंपियनशिप में भी शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की तीन खिलाडिय़ों ने ब्रॉन्ज पदक हासिल किया है। इनमें 10 वीं कक्षा की अमानत और तिरांगी व 11वीं कक्षा की निधी शामिल है। जबकि मनप्रीत प्रतियोगिता में प्रतिभागी रही है।