haryana के शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में भी खुला पीएम जन औषधि केंद्र

देश के अब हर गरीब को मिलेगा सस्ती दवाईयां, मिलेगा आमजन का लाभ
 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में नये डेरा सच्चा सौदा में शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र खोला गया है। डेरा में अब इस औषधि केंद्र के खुलने से अस्पताल में आने वाले आम जन को 50 से 90 फीसद तक सस्ती दवाईयां उपलब्ध हो सकेगा।


24 घंटे सेवाएं रहेगी उपलब्ध
आपको बता दें कि इस जन औषधि केंद्र की सेवाएं आमजन के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। क्षेत्र वासियों को कम मूल्य पर दवाईयां मिलने पर उनका स्वास्थ्य ठीका होगा तो प्रदेश भी तरक्की करेगा। इस औषधि केंद्र में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त जो दवाएं अन्य मेडिकल स्टोर पर मिल रही हैं, वहीं दवाएं अब आम आदमी को बिना बड़ा खर्च उठाए मिल सकेगा। भारत सरकार के प्रयासों से अभी तक 1759 उच्च गुणवत्तायुक्त दवाएं और 250 सर्जिकल उपकरण उपलब्ध कराए जा रहे हैं।


हम आपको बता रहे हैं कि शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन डेरा सच्चा सौदा के चेयरमैन डॉ. पीआर नैन ने किया। डॉ. नैन ने क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए कहा कि डेरा सच्चा सौदा पहले से भी मानवता भलाई के कार्यों में अग्रसर रहा है। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की भी यहीं इच्छा रही है कि आम लोगों को कम मूल्य पर दवाईयां मिल सके, जिससे आम लोगों की जेब पर भार कम पड़े। 

 शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल के आरएमओ डॉ. गौरव अग्रवाल ने कहा कि इन दवाईयों पर सरकार द्वारा निर्धारित 50-90 प्रतिशत तक छूट मिलेगी जो कि दवाईयों के लेबल पर अंकित होगी। इन जैनरिक दवाईयों में देशी व अंगे्रजी दोनों प्रकार की दवाई शामिल हैं। इस मौके पर डॉ. गौरव, डॉ. वैदिका, डॉ. स्वप्निल गर्ग, डॉ. मोनिका, डॉ. अजय गोपलानी व अस्पताल के सभी स्टाफ  मौजूद रहे।


जन को होगा लाभ: डॉ. गौरव
पीएम जन औषधि केंद्र के खुलने से आम जन को पहले दवाईयों पर बहुत धन खर्च करने की मजबूरी थी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आम लोगों को राहत देते हुए सस्ती दवाई के लिए योजना चलाई गई है। अब इस योजना का लाभ क्षेत्र के लोग शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में भी उपलब्ध होगा। इस दौरान डॉ. गौरव ने कहा कि इससे अस्पताल में आने वाले वाले व्यक्तियों के लिए यह सिरसा में स्टोर वरदान से कम नहीं होगा।