Ration Card Scheme: गरीब परिवारों के लिए खुशखबरी, अब राशन में मिलेगी ये चीज फ्री

 
Ration Card Scheme: अब राशन के साथ नमक और रसोई की ये चीजें भी फ्री मिलेंगी, सरकार ने किया ऐलान, गरीब लोगों के लिए सरकार समय-समय पर नई योजनाएं शुरू करती रहती है।

इसी के चलते आपको बता दें कि अब उत्तराखंड (Ration News) में राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत मिलने वाली है। सरकार ने एक ऐसी योजना शुरू की है जिसमें अब लोगों को राशन में नमक भी दिया जाएगा। इस योजना का लाभ 14 लाख परिवारों को मिलने वाला है।

नमक पोषण योजना की घोषणा (Ration News)- आपको बता दें कि कल यानी 6 जुलाई को उत्तराखंड के सीएम ने निंबूवाला स्थित हिमालयन कल्चरल में आयोजित कार्यक्रम में नमक पोषण योजना नाम से एक योजना की शुरुआत की है।

इसके साथ ही सीएम ने कहा है कि इस योजना से हर जरूरतमंद और गरीब लोगों को मदद मिलेगी। इस योजना से आम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इस योजना के तहत 14 लाख अंत्योदय परिवारों को राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना से जोड़ा जाएगा।

राशन कार्ड धारकों को ₹8 में मिलेगा 1 किलो नमक का पैकेट (Ration News)- आप सभी जानते हैं कि अभी बाजार में 1 किलो नमक की कीमत 30 रुपये है। लेकिन इस योजना के तहत अब (Ration News) राशन धारकों को 8 रुपये में 1 किलो नमक का पैकेट दिया जाएगा।

सरकार हर वर्ग, हर धर्म, हर क्षेत्र, हर भाषा के आर्थिक उत्थान और जीवन को आसान बनाने के लिए योजनाएं शुरू कर रही है। ताकि लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठ सके। 25 करोड़ लोगों को मिला है इन योजनाओं का लाभ- आपको बता दें कि पीएम की इन योजनाओं से देश के 25 करोड़ लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठा है। इसी के चलते आपको बता दें कि उत्तराखंड में भी 9 लाख लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिला है।