समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने किसानों के कर दी मौज, अब सिंचाई के अभाव में खराब नहीं होगी फसल 

एक करोड़ रुपये की लागत से लुदेसर, रंधावा व अरनियांवाली में मोगा डलवाने का कार्य शुरू 

 

mahendra india news, new delhi

समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने ऐलनाबाद हलका के गांव लुदेसर, रंधावा और अरनियांवाली में मोगा डलवाने का कार्य शनिवार को शुरू करवाया। इन दो बड़े प्रोजेक्ट पर करीब एक करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। इससे किसानों को फायदा मिलेगा। क्योंकि इससे पहले जगह जगह से जर्जर हालत में टूटे खाले से खेतों में सिंचाई नहीं हो पा रही थी। 

हमें तो कप्तान जी ने निहाल कर दिया 
गांव लुदेसर में वरूवाली नहर के बर्जी नंबर 33340 पर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने मोगा डलवाने का निर्माण कार्य शुरू करवाया। इस पर करीब 25 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। इससे करीब १५० किसान परिवार को फायदा मिलेगा। इस खाल पर पडऩे वाले किसानों ने बताया कि पहले सिंचाई के अभाव में हर बार फसलें खराब हो जाती थी। इससे किसानों को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान झेलना पड़ रहा था। अब किसानों के लिए बड़ी सौगात देते हुए समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने तो निहाल कर दिया। हमें आज बहुत बड़ी खुशी मिल रही है। 


इससे पहले गांव लुदेसर में पहुंचने पर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस दौरान गांव के सरपंच प्रतिनिधि भाल सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह, रणधीर सिंह, संतलाल सहारण, रविंद्र कुमार, जयदेव सिंह, देशराज व अन्य गांव के ग्रामीण मौजूद रहे। 


अब कप्तान के सौगात से खुशहाल होगा किसान 
गांव अरनियांवाली व रंधावा में शेरांवाली नहर के बर्जी नंबर 5१ 000 से मोगा डलवाने का समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने निर्माण कार्य शुरू करवाया। इस कार्य में निर्माण पर करीब 75 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। चार किलोमीटर की दूरी पर मोगा दब जाने से रंधावा व अरनियांवाली के करीब 500 किसान परिवार को फायदा मिलेगा। इस निर्माण के शुभांरभ पर किसानों ने कहा कि किसानों के लिए समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल खुशियों लेकर आए हैं। इस सौगात से किसान खुशहाल होंगे। इससे किसानों को आर्थिक तौर पर काफी फायदा मिलेगा। इस दौरान किसानों ने रंगोई नाला की सफाई करवाने की मांग भी किसानों ने रखी। जिस पर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने जल्द ही हल करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान अरनियांवाली के सरपंच कृष्ण कुमार खोथ, रंधावा के पूर्व सरपंच सुभाष, ब्लाक समिति सदस्य रवि कुमार, हनुमान सिंह, रामकिशन खोथ, श्यामलाल, अश्वनी व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल का आभार व्यक्तकिया। 

ये भी मौजूद रहे
इस अवसर पर जिला पार्षद नंदलाल बैनीवाल, पंचायत समिति के चेयरमैन सूरजभान बूमरा, सुभाष बैनीवाल, बलराम कासनियां, भरत सिंह बिरड़ा, रंजीत सिंह बाना, देशबंधु बैनीवाल, संतलाल व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।