हरियाणा में समाधान शिविर में फैमिली आईडी की समस्या का त्वरित हो रहा समाधान

 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की ओर से लगाए जा रहे समाधान शिविर आमजन की समस्याओं के समाधान करने में कारगर सिद्ध हो रहे हैं। समाधान शिविर में फैमिली आईडी से संबंधित आ रही ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निदान हो रहा है। हरियाणा के सिरसा में मंगलवार को समाधान शिविर में 102 शिकायत आई।


सिरसा के उपायुक्त R. K. सिंह ने सभी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए अधिकारियों को मौके पर समाधान बारे दिशा निर्देश दिए। शिविर में अधिकारी विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं को सुनकर मौके पर ही समाधान कर रहे हैं। प्रदेश सरकार की इस बड़ी पहल को लेकर नागरिकों की काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है और सरकार के इस प्रयास की सराहना कर रहे हैं।

उपायुक्तआरके सिंह ने बताया कि समाधान शिविरों में प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहते हैं और समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए तुरंत आवश्यक कार्रवाई करते हैं। इसी कड़ी में मंगलवार 9 जुलाई को समाधान शिविर में 102 समस्याएं आई और सभी समस्याओं पर उपायुक्त द्वारा सुनवाई की गई और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ विवेक भारती, एसडीएम राजेंद्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।