पंजाब में आज से 3 दिन तक रेल रोको आंदोलन किया जाएगा शुरू, पंजाब में 12 स्थानों पर रोकी जाएगी रेल

19 किसान संगठनों ने लिया फैसला 
 

mahendra india news, new delhi

देश के पंजाब प्रदेश में वीरवार से 3 दिवसीय तक रेल रोको आंदोलन किया जाएगा शुरू किया जा रहा है। जिसके तहत पंजाब में 12 स्थानों पर रेल रोकी जाएगी। जिसके तहत मोगा जिले में मोगा, होशियारपुर जिले में होशियारपुर, गुरदासपुर में गुरदासपुर और बटाला, जालंधर में जालंधर कैंट के अंदर, तरनतारन में तरनतारन, संगरूर के अंदर सुनाम, पटियाला के अंदर नाभा, फिरोजपुर में बस्ती टैंकवाली और मल्लांवाला, बठिंडा में रामपुरा, अमृतसर में देवीदासपुरा में ट्रैक जाम किए जाएंगे। 


इससे पंजाब में रेल का सफर करने वाले यात्रियों को 3 दिन तक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सुनिश्चित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून सहित लंबे समय से लंबित उपायों पर केंद्र द्वारा देरी किए जाने के विरोध में 19 किसान संगठनों ने पंजाब भर में रेल रोको आंदोलन की घोषणा की है।

किसानों की बर्बाद हुई फसलों की भरपाई करेगी सरकार,मुआवजा के लिए इस तिथि तक करें आवेदन


आपको बता दें कि एक किसान मजदूर संघर्ष समिति की पंजाब इकाई के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने आरोप लगाया कि केंद्र किसानों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकार किसानों के प्रति उदासीन रहा है और इसलिए उन्होंने प्रदर्शन करने का फैसला किया है। सरकार को नींद से जगाओ।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को उत्तर भारत में हाल ही में आई बाढ़ से हुए नुकसान के लिए पचास करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा करनी चाहिए, साथ ही स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर सभी फसलों की खरीद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी वाला कानून बनाना चाहिए।