सिरसा की श्री बाबा तारा जी कुटिया में अन्नकूट पर विशाल भंडारा 13 को,  विधायक गोपाल कांडा करेंगे भंडारे का शुभारंभ

दीपावली को लेकर कुटिया को भव्य रूप से सजाया,आकर्षण का केंद्र होगा दीपोत्सव

 

mahendra india news, new delhi 

हरियाणा के सिरसा में रानिया रोड स्थित ब्रहमांडनायक, योगीराज ब्रहमलीन शिवभक्त सदगुरू श्री बाबा तारा जी की कुटिया (श्री तारकेश्वरधाम) में श्री बाबा तारा जी चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से अन्नकूट का विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस भंडारे का शुभारंभ सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीेमो गोपाल कांडा सुबह दस बजे करेंगे। यह भंडारा प्रभु इच्छा तक जारी रहेगा। उधर दीपावाली पर्व को लेकर कुटिया को भव्य रूप से सजाया गया है जिसे देखने के लिए देर शाम से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।


श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि हर वर्ष की भांति अन्नकूट पर विशाल भंडारे का आयोजन 13 नवंबर को किया जाएगा। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध करते हुए कहा कि वे श्री बाबा तारा जी कुटिया में पूजा अर्चना के बाद भंडारे का प्रसाद जरूर ग्रहण करें। 


मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने कहा कि भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने से सभी प्रकार के कष्ट दूर होते है और प्रभु का आशीर्वाद बना रहता है। उन्होंने बताया कि इस भंडारे का शुभारंभ  सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीेमो गोपाल कांडा सुबह दस बजे करेंगे। यह भंडारा प्रभु इच्छा तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि श्री बाबा तारा जी की समाधि पर जो भी भक्त सच्चे मन से मन्नत मांगता है वह जरूर पूरी होती है और बाबा के दर से कोई भी खाली नहीं जाता।


दूसरी ओर दीपावली को लेकर श्री बाबा तारा जी कुटिया परिसर को भव्य रूप से सजाया गया है, चारों ओर बिजली चालित झालरे लगाई हुई है तो बडे बड़े बल्ब की रोशनी से कुटिया नहाती से नजर आती है। हाथी गेट से समाधि स्थल तक सजावट को भव्यता प्र्रदान की गई है। समाधि और उसके आसपास भव्य सजावट दिखाई देती है। रात्रि में पूरी कुटिया विभिन्न रंगों की रोशनी से नहाई होती है। मुख्य मार्ग पर अलख निरंजन भवन पर भी भव्य सजावट की गई है। 

गोबिंद कांडा ने बताया कि  कार्तिक माह में शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि पर गोवर्धन पूजा का पर्व मनाया जाता है। यह पर्व दिवाली के अगले दिन आता है। गोवर्धन पूजा को अन्नकूट के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन गोवर्धन पर्वत, भगवान श्री कृष्ण और गौ माता की पूजा की जाती है। इस दिन भगवान श्रीकृष्ण को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाता है।