home page

business idea: यह आइडिया से जीरो इनवेस्‍टमेंट में बदल देंगे जिंदगी, पैसों की होगी बरसात

यह बिजनेस कर करें मोटी कमाई, कुछ ही समय में बदल जाएगी जिंदगी 
 | 
यह बिजनेस कर करें मोटी कमाई, कुछ ही समय में बदल जाएगी जिंदगी 

mahendra india news, new delhi

आज हर कोई पैसा कमाना चाहता है। मगर उनके पास आइडिया नहीं होते हैं कि आखिर वह क्या करें। आज इसी को लेकर आपको बता रहे हैं कि आप नया क्या कर सकते हैं। इससे आपकी आमदनी इनकम शुरू हो जाएगी। ये भी देखने में आया है कि कई बार लोगों के पास अपना बिजनेस शुरू करने के लिए निवेश की कमी होती है। 

लेकिन कुछ काम ऐसे भी हैं, जिनका आप बिना किसी निवेश के भी शुरू कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि नौकरी के आथ आप कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के तरीकों के बारे में तलाश करें। आइए यहां हम आपको बताएंगे जीरो इनवेस्‍टमेंट पर आमदनी है। 


Fiverrएक ऐसा प्लेटफॉर्म है, यहां आप अपनी स्किल्स फ्री में बेच सकते हैं, इस प्लेटफॉर्म Fiverrके माध्यम से आप अपनी उन स्‍क‍िल्‍स को सामने ला सकते हैं, इससे आप अच्‍छे हैं और पैसा कमा सकते हैं। 


आपको बता दें कि यूट्यूब विश्व का सबसे बड़ा वीडियो प्लेटफॉर्म है, 230 मिलियन से ज्यादा यूजर्स यूट्यूब यूज कर रहे हैं। यूट्यूब पर वीडियो बनाकर आप भी रुपये कमा सकते हैं। बस इसके ल‍िए जरूरी है कि‍ आपके पास मोबाइल या डेस्कटॉप और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। आपको बता दें कि किसी भी व‍िषय पर चैनल बनाकर कंटेट बनाना शुरू कर दें। 

WhatsApp Group Join Now


इसी के साथ साथ अगर आपके अपार्टमेंट में आपकी जरूरत से अलग एक कमरा है, तो आप भी बि‍ना क‍िसी निवेश के कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए इस कमरे को किराये पर दे सकते हैं। इसके ल‍िए आप किसी रेंटल कंपनी  साथ पार्टनरश‍िप कर सकते हैं। 


इसी के साथ साथ आप अपना वाहन क‍िराये पर देकर भी इनकम शुरू कर सकते हैं। आप इसके लिए कोई भी कंपनी को अपना व्‍हीकल क‍िराये पर दे सकते हैं। अगर आप क‍िसी राइडशेयरिंग कंपनी से नहीं जुड़े हैं तो पैस‍िव इनकम शुरू करने के होगी।