home page

सोना चांदी के ताजा रेट: सोना के रेट में जबरदस्त उछाल, सातवें आसमान पर पहुंचे सोने के रेट

 | 
सोना के रेट में जबरदस्त उछाल, सातवें आसमान पर पहुंचे सोने के रेट

mahendra india news, new delhi

सोना के रेट में एक बार फिर से उछाल देखने को मिला है। बढ़ते सोना के रेट ने आमजन की चिंता ब़ढ़ा दी है। जो लोग सोना व चांदी खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। उन लोगों को भाव से झटका लगा है। 

आपको बता दें कि आज सोने-चांदी की कीमतों में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। आज सोना का रेट 450 रुपये बढ़ौतरी के साथ 73 हजार 400 रुपये प्रति ग्राम दर्ज की गई है। वहीं चांदी के रेट 900 रुपये बढ़कर 86,900 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। जानिए अलग-अलग शहरों में सोने-चांदी का रेट।


आपको बता दें कि इससे पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 86 हजार रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि दिल्ली के बाजारों में हाजिर सोना (24 कैरेट) 73 हजार 400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था जो पिछले बंद भाव से 450 रुपये की बढ़त है। 

WhatsApp Group Join Now

इसी के साथ आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स (जिंस बाजार) में हाजिर सोना 2,365 डॉलर प्रति औंस पर पर कारोबार कर रहा था जो पिछले बंद भाव से 26 डॉलर तेज है। उन्होंने कहा कि कमजोर अमेरिकी डॉलर और बॉन्ड प्रतिफल में गिरावट से बुधवार को यूरोपीय कारोबारी घंटों के दौरान सोने में तेजी आई। चांदी भी बढ़कर 28.80 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। पिछले सत्र में यह 28.35 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई थी।