home page

अब चांदी के रेट ने बनाया रिकॉर्ड, इस रेट पहुंच गई चांदी, सोना के बाद चांदी में भी बढ़ोतरी

 | 
 अब चांदी के रेट ने बनाया रिकॉर्ड, इस रेट पहुंच गई चांदी, सोना के बाद चांदी में भी बढ़ोतरी 

mahendra india news, new delhi

चांदी के रेट भी अब हाई होने लगे हैं। चांदी के रेट ने भी बनाया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले सोने के रेट में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। 

आपको बता दें कि वीरवार को कारोबारी सत्र के दौरान चांदी के भाव में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली। इसमें बढ़ोतरी हुई, जो  86000 रुपये प्रति किलो के करीब पहुंच गए। सोने के रेट में भी एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। 


आपको बता दें कि पिछले सप्ताहे सोने में गिरावट से ज्‍वैलरी खरीदने वालों ने राहत की सांस ली थी, पिछले माह की 19 अप्रैल को सोना अब तक के ऑल टाइम हाई 73596 प्रति 10 ग्राम पर पहुंच था। इसके बाद अब फिर एक बार फ‍िर से चढ़कर इसी के आस-पास कारोबार कर रहा है। 


मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज पर वीरवार को मिला-जुला रुख देखा जा रहा है। एमसीएक्‍स पर सोना सुबह के वक्तहल्‍की तेजी के साथ खुला, मगर इसके बाद वीरवार को दोपहर के वक्त यह 22 रुपये की गिरावट के साथ ट्रेंड करते देखा गया। 

WhatsApp Group Join Now

इसी के साथ दूसरी तरफ चांदी के रेट में अच्‍छी तेजी देखी गई और यह 341 रुपये चढ़कर 87206 रुपये पर ट्रेंड करते देखी गई। वीरवार सुबह में यह करीबन सौ रुपये की तेजी के साथ खुला था, पिछले दिनों जब सोने की कीमत में ग‍िरावट आई थी तो जानकारों की तरफ के रेट और नीचे जाने की संभावना की जा रही थी।