home page

रॉयल एनफील्ड का मोटा फ्यूचर प्लान, अगले 8 वर्ष में करेगी 3 हजार करोड़ का निवेश

जानिए क्या है  रॉयल एनफील्ड में नई खूबी 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए क्या है  रॉयल एनफील्ड में नई खूबी 

mahendra india news, new delhi

 रॉयल एनफील्ड का नाम लेते ही सबके कान खड़े हो जाते हैं। आज हर कोई चाहता है कि उसके पास  रॉयल एनफील्ड ही हो।  रॉयल एनफील्ड घोषणा की है कि वे तमिलनाडु में 8 वर्षों की अवधि में करीब 3 हजार करोड़ का निवेश करेंगे। 

आपको बता दें कि निवेश का उपयोग मुख्य रूप से नए प्रोडक्ट्स, ईवी के डेवलेपमेंट और इसके अलावा आईसीई-मॉडल के लिए किया जाएगा। आइए, कंपनी के फ्यूचर प्लान के बारे में जान लेते हैं।कंपनी की ओर से 3 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। इस इन्वेस्टमेंट से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 2,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने का अनुमान है। रॉयल एनफील्ड ने 8 जनवरी 2024 को चेन्नई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 में तमिलनाडु सरकार के साथ एक एमओयू साइन किया है।


रॉयल एनफील्ड के पास पहले से ही ओरागडम और वल्लम वडागल में मैन्युफैरिंग फैसिलिटी है, जहां उनकी मोटरसाइकिलों का उत्पादन किया जा रहा है। इस हिसाब से भारत में कंपनी की ये तीसरी उत्पादन सुविधा होगी। 2023 निर्माता के लिए काफी अच्छा था, आपको बता दें कि क्योंकि  रॉयल एनफील्ड कंपनी की ओर से Super Meteor 650 और Himalayan 450 स्ह्वश्चद्गह्म् रूद्गह्लद्गशह्म् 650 और ॥द्बद्वड्डद्यड्ड4ड्डठ्ठ 450 को बाजार में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कंपनी की ओर से कई नई बाइक्स के डेवलपमेंट पर भी काम चल रहा है। इस रॉयल एनफील्ड में शॉटगन 650 जैसे मॉडल शामिल हैं।