home page

हरियाणा प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए 6 विभागों में निकली बंपर भर्ती, भरे जाएंगे इतने पद

 | 
इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन
mahendra india news, new delhi

HARYANA प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। HARYANA प्रदेश में 6 सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी के खिलाड़ियों की भर्ती की जाएगी। जिसके तहत 447 पदों पर भर्ती होगी। जानकारी के अनुसार उत्तर और दक्षिण बिजली वितरण निगम, मौलिक शिक्षा विभाग, वन, जेल, खेल और पुलिस में खेल कोटे के तहत विभिन्न पदों के लिए एक मई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने खिलाड़ियों के लिए श्रेणीवार पद घोषित करते हुए आवेदन मांगें हैं। इसके तहत असिस्टेंट लाइनमैन से लेकर प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक, डिप्टी रेंजर, पुरुष और महिला वार्डन, सहायक जेल अधीक्षक, जूनियर कोच, पुरुष और महिला सिपाही तथा पुरुष सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्तियां की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now


इस भर्ती के लिए आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) पास होना जरूरी है। भर्ती में आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन (OSP) तथा एलिजिबल स्पोर्ट्स पर्सन (ESP) ही आवेदन कर सकेंगे।


इसी के साथ ही  घुड़सवार पुलिस बल में भी 66 पुरुष सिपाहियों की भर्ती के लिए भी एक मई तक आवेदन किए जा सकते हैं। घुड़सवार पुलिस बल में पुरुष सिपाहियों के पदों की भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए 26, अनुसूचित जाति के लिए 11, पिछड़ा वर्ग-A के लिए आठ, पिछड़ा वर्ग-B के लिए पांच और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए पांच तथा पूर्व सैनिकों के लिए 11 पद आरक्षित किए गए हैं।

इन पदों पर होगी खेल कोटे से  भर्ती
असिस्टेंट लाइनमैन -45
सहायक जेल अधीक्षक -2
जूनियर कोच -106
प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक -76
डिप्टी रेंजर -2
वार्डन पुरुष और महिला -36
पुरुष सब इंस्पेक्टर , जनरल ड्यूटी -15
पुरुष सिपाही, जनरल ड्यूटी -150
महिला सिपाही, जनरल ड्यूटी -15