home page

Job: दिल्ली पुलिस में निकली सिपाही के पदों के लिए बंपर भर्ती, लिखित परीक्षा के आधार पर होगा चयन

जानिए पूरी भर्ती प्रक्रिया के बारे में, केरियर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें mahendraindianews.com

 | 
जानिए पूरी भर्ती प्रक्रिया के बारे में 

mahendra india news, new delhi

पुलिस भर्ती की तैयार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकली है। इसके तहत 7547 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदकों को कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.inपर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन 30 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर कर सकते हैं। 

 केरियर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें mahendraindianews.com

 

इस वर्ष होगी परीक्षा आयोजित 
आपको बता दें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा इसी वर्ष नवंबर और दिसंबर में प्रस्तावित है। इसके बाद फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें चयनीत होने वाले उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।इसमें भर्ती में चयन होने पर उम्मीदवार को प्रतिमाह 21 हजार 700 रुपये से लेकर 69 हजार 100 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।  तक सैलरी दी जाएगी।


आयु सीमा 
इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से कम और 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी। 


यह योग्यता जरूरी 
आपको बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदकों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है, जबकि सेवारत, रिटायर्ड या मृत दिल्ली पुलिस कार्मिकों, दिल्ली पुलिस के मल्टी-टास्किंग स्टाफ और बैंड्समैन, बिगुलर्स के बेटे, बेटियों के लिए योग्यता में 11वीं पास तक की छूट मिलेगी। 

WhatsApp Group Join Now


इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को सौ रुपये फीस देनी होगी। एसएससी-एसटी, पीडब्ल्यूडी, भूतपूर्व सैनिक, महिला वर्ग को फीस में छूट रहेगी।