home page

Railway Bharti: रेलवे में निकली 18799 पदों पर बड़ी भर्ती, लास्ट डेट से पहले जल्दी करें आवेदन

 | 
 Railway Bharti: रेलवे में निकली 18799 पदों पर बड़ी भर्ती, लास्ट डेट से पहले जल्दी करें आवेदन
Railway Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने इंडियन रेलव में सहायक लोको पायलट के पदों को भरने के लिए रिवाइज्ड वैकेंसी डिटेल की घोषणा की है। भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन राउंड नोटिफिकेशन सीईएन संख्या 01/2024 के तहत 19 फरवरी को शुरु हुआ था।

एलिजिबिलिटी  
आरआरबी एएलपी भर्ती 2024 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को संबंधित फील्ड/ सब्जेक्ट में आईटीआई/ डिप्लोमा पूरा करना जरूरी है।

कैंडिडेट्स की आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल होनी ताहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2024 के अनुसार की जाएगी। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार ऊपरी आयु सीमा में छूट के लिए पात्र हैं।

चयन प्रक्रिया में स्टेज 1 और स्टेज 2 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी), साथ ही कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी) शामिल है। सफल उम्मीदवारों को फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एक मेडिकल एग्जाम से गुजरना होगा। सभी फेज पूरे होने के बाद खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.rrbahmedabad.gov.in/Images/Notice%20Annexure%20B1%20English%...(ALP).pdf है।