home page

Railway Bharti 2024: रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बड़ी भर्ती, जल्दी करें आवेदन

 | 
Railway Bharti 2024: रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बड़ी भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Railway Bharti 2024: रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए काम की खबर है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसईसीआर सचिवालय की ऑफिशियल  वेबसाइट Indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस पोस्ट के माध्यम से जानें भर्ती से जुड़ी पुरी डिटेल

शैक्षणिक योग्यता के तहत उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा की परीक्षा और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती अभियान के जरिए विभाग में कुल 733 पद भरे जाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है.

WhatsApp Group Join Now

चयन प्रक्रिया में मैट्रिकुलेशन में प्राप्त अंक और आईटीआई परीक्षाओं में प्राप्त अंक शामिल होंगे, दोनों को समान महत्व दिया जाएगा। दोनों परीक्षाएं न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के समय चिकित्सा प्रमाणपत्र लाने की सलाह दी जा सकती है।

चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षु के रूप में नियुक्त किया जाएगा और प्रत्येक ट्रेड के लिए 1 वर्ष की अवधि के लिए प्रशिक्षुता प्रशिक्षण से गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।