home page

Air conditioner: AC जैसी ठंडक देगा ये धांसू एयर कूलर, बिना बिजली भी चलेगा

 | 
 Air conditioner: AC जैसी ठंडक देगा ये धांसू एयर कूलर, बिना बिजली भी चलेगा
Air conditioner: भीषण गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। अगर आप भी तपती गर्मी से छुटकारा पाने के लिए एयर कंडीशनर लगाने की सोच रहे हैं लेकिन भारी बिजली बिल की चिंता सता रही है। लेकिन अब परेशान होने की जररुत नहीं है।

आज हम आपको ऐसे एयर कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं जो एसी जैसी ठंडक देगा। इनवर्टर एयर कूलर की जो बिजली न होने पर भी घंटों तक इनवर्टर की बिजली से चलता है।

इतना ही नहीं, इन एयर कूलर्स में बिजली का खर्च भी काफी कम है और कीमत सुनकर आपके कान खड़े हो जाएंगे क्योंकि Amazon पर ये एयर कूलर्स आपको सिर्फ ₹5,791 की शुरुआती कीमत पर मिल रहे हैं।

ये इन्वर्टर कम्पेटिबल एयर कूलर किसी आम कंपनी के नहीं बल्कि बजाज, सिम्फनी, ओरिएंट, नोवामैक्स और क्रॉम्पटन जैसे भरोसेमंद ब्रांड के हैं जो सालों तक चलेंगे और बेहतरीन कूलिंग देंगे।

कूलिंग और इकोनॉमी का बेहतरीन संतुलन

यहां दिए गए एयर कूलर इन्वर्टर अनुकूल हैं ताकि आप बिजली कटौती के दौरान भी इन्हें बिना किसी डर के चला सकें। इन एयर कूलर से आपको बिजली बिल की चिंता नहीं रहेगी। ये हैं बजाज, सिम्फनी, नोवामैक्स, क्रॉम्पटन और ओरिएंट ब्रांड के 5 बेहतरीन एयर कूलर जिन्हें घर के साथ-साथ ऑफिस जैसी जगहों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now

1. घर के लिए क्रॉम्पटन ओजोन रोयाल डेजर्ट एयर कूलर

अगर आप गर्मी के कहर से बचने के लिए एसी जैसी कूलिंग वाला एयर कूलर खरीदना चाहते हैं तो क्रॉम्पटन ब्रांड चुनें, जिसके कूलर सबसे अच्छे हैं। अब बात करते हैं क्रॉम्पटन के इस 75 लीटर टैंक एयर कूलर के बारे में जो ऑटो फिल फीचर के साथ आता है और बड़ी जगहों में हवा प्रदान करने के लिए अच्छा है।

क्रॉम्पटन का यह रूम कूलर नमी को भी नियंत्रित रखता है और इसमें आपको किसी भी तरह की दुर्गंध का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस क्रॉम्पटन कूलर में एवरलास्ट पंप भी दिया जा रहा है और इसमें तापमान सेट करने के लिए 3 स्पीड नॉब भी हैं। वहीं, यह क्रॉम्पटन एयर कूलर 4200 सीएफपीएम की वायु प्रवाह क्षमता के साथ आता है, जिससे कमरे के चारों ओर हवा का संचार होगा। इसके अलावा इस क्रॉम्पटन एयर कूलर में एक आइस चैंबर भी दिया गया है जिसमें बर्फ डालकर इसकी कूलिंग को बढ़ाया जा सकता है।