home page

Bank Holiday: 13 मई को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए छुट्टियों की लिस्ट ​​​​​​​

 | 
 Bank Holiday: 13 मई को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए छुट्टियों की लिस्ट ​​​​​​​
Bank Holiday: देश के कई शहरों में कल यानि 13 मई को बैंक बंद रहने वाले हैं। ऐसे में आपके कई जरूरी काम अटक सकते हैं। अगर आप घर से बैंक का काम करवाने के लिए निकल रहे है तो पहले छुट्टियों की ये लिस्ट जरूर चेक कर लें। दरअसल लोकसभा चुनावों के चौथे फेज की वोटिंग 13 मई को होनी है, जिसके चलते कई शहरों में बैंक की छुट्टी रहेगी। 

सोमवार, 13 मई को चुनाव के दिन, आंध्र प्रदेश की राज्य सरकार ने सभी क्षेत्रों के सभी कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। यह सरकारी निर्देश स्थानीय सरकारों, पंचायत कार्यालयों, केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों और निजी क्षेत्र के व्यवसायों को कवर करता है।

इसके अलावा 13 मई को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर और ओडिशा के कुछ शहरों में वोटिंग होनी है। इसके चलते यहां पर बैंक बंद रह सकते है। वहीं इस महीने 16 मई को राज्य दिवस पर सिक्किम, 20 मई को लोकसभा आम चुनाव 2024 के चलते महाराष्ट्र, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा पर त्रिपुरा, मिजोरम, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू, लखनऊ, बंगाल, नई दिल्ली, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, श्रीनगर में और 25 मई को लोकसभा आम चुनाव 2024 के चलते त्रिपुरा, उड़ीसा में बैंक बंद रहने वाले हैं।