home page

belarus tractor: 1966 व 1967 मॉडल का बेलारूस अब किसी भी कीमत पर बेचने के लिए नहीं तैयार

बेलारूस ट्रैक्टर ने बदल दी तकदीर व खेत की तस्वीर 
 | 
बेलारूस ट्रैक्टर ने बदल दी तकदीर व खेत की तस्वीर 

mahendra india news, new delhi

हमारे घर पर जैसे ही 1966 व 1967 मॉडल का बेलारूस ट्रैक्टर खरीदा गया। इसके बाद तो हमारी तकदीर ही बदल गई। अब भी यह ट्रैक्टर हमारे खेत में खड़े हुए हैं। ये कहना है सिरसा जिले के गांव कुताबढ़ निवासी किसान हरिश कुमार मेहता का। उनके पास आज भी 1966 व 1967 मॉडल के दो बेलारूस ट्रैक्टर खड़े हुए हैं। जिनको वह किसी भी कीमत में बेचने के लिए तैयार नहीं है।


आज आपको बता दें कि इस टै्रक्टर के बारे में खास बातें जानकार आप हैरान रह जाएंगे। सबसे खास बात तो ये हैं यह उस में 30 हजार रुपये में खरीद कर लाए थे। वह भी मध्यप्रदेश के ग्वालियर से। 

news

गांव कुताबढ़ निवासी हरिश कुमार ने बताया कि 1966 व 67 मॉडल बेलारूस ट्रेक्टर है। जो वह अब किसी भी कीमत पर बेचना के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि इन ट्रैक्टरों को काफी शुभ मानते है। ट्रैक्टर के साथ साथ पुराने जमाने के अनेक रेडियों भी घर पर रखे हुए हैं। 

news


गांव में पहली बार आया बड़ा ट्रैक्टर
हरिश मेहता ने बताया कि उस समय जब ग्वालियर से ट्रैक्टर लेकर आए थे। उस समय में गांव के अंदर बड़ा ट्रैक्टर नहीं था। यही वजह की आस पास गांव के लोग देखने आए। वहीं जब भी कहीं पर या खेत में लेकर जाते थे। लोग ट्रैक्टर देखने के लिए एकत्रित हो जाते थे। उस समय में यह ट्रैक्टर नई तकनीक से बना हुआ था। उन्होंने भी बताया कि इस ट्रैक्टर की बदौलत उन्होंने काफी तरक्की की। 

WhatsApp Group Join Now

news

खेत में अभी खड़ा किया हुआ टै्रक्टर 
हरिश मेहता ने अपने खेत में ही ट्रैक्टर को खड़ा किया हुआ है। यहां से गुजरने वाले लोग ट्रैक्टर को देखने के लिए जरूर पहुंचते हैं। इसके बारे में खास बातें भी लोग हरिश कुमार से पूछते रहते हैं।