home page

Bhiwani News: हरियाणा वासियों की बल्ले-बल्ले, घर बैठे ठीक करवा सकेंगे ये सभी दस्तावेज

 | 
 Bhiwani News: हरियाणा वासियों की बल्ले-बल्ले, घर बैठे ठीक करवा सकेंगे ये सभी दस्तावेज
Bhiwani News: हरियाणा सरकार ने आम लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए नई पहल शुरु की है। प्रदेश में लोगों की समस्याओं को निपटारा करने के लिए विशेष अभियान चलाने का सोचा है। इस अभियान की शुरुआत 11 से 15 जुलाई के बीच होगी। 

इस अभियान के तहत गांव, ब्लॉक व मुंसीपल कमेटी स्तर पर कैंप लगाकर आमजन फैमिली आईडी, बुढ़ापा पेंशन, अविवाहित पेंशन, प्रोपर्टी आईडी समेत विभिन्न समस्याओं को निपटारा किया जाएगा। इस संबंध में भिवानी जिला में 312 गोंवो समेत मुंसीपल कमेटी स्तर पर कैंप लगाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

इस तरह निपटाया जाएगा दस्तावेज करेक्शन का काम
भिवानी के जिला नागरिक संसाधन व सूचन अधिकारी खुशवंत सिंह के अनुसार इसके लिए अतिरिक्त उपायुक्त के लॉगिन करेक्शन और जेड क्रीमिलेवल की करेक्शनसन मौके पर ही कंप्यूटर के माध्यम से ठीक करवाए जा सकेंगे। 

इस संबंध में सभी बीएलओ को सूचना दे दी गई है। 11 से 15 जुलाई तक हर गांव व मुंसीपल कमेटी स्तर पर कैंप लगाने के लिए 200 से ज्यादा डाटा ऑपरेटर की ड्यूटियां लगाई गई है। उन्होंने कहा कि भिवानी जिले के 312 गांवों में यह कार्य विभिन्न वार्डों के अधिकारियों की सहायता से निपटाया जाएगा।

राज्य सरकार लगा रही कैंप 
इस बारे में भिवानी के निवासी फूल सिंह इंदौरा, चमेली देवी, भगत सिंह और मुकेश कुमार ने बताया कि लंबे समय से वे परिवार पहचान पत्र व पेंशन संबंधी समस्याओं के ऑनलाईन करेक्शन को लेकर परेशान थे। अब उन्हे उम्मीद है कि राज्य सरकार द्वारा चलाए गए इस विशेष अभियान के माध्यम से मौके पर निपटान हो सकेगा।

WhatsApp Group Join Now

 वह अबी तक जस्तावेज ठीक कराने के लिए विभिन्न सीएचसी सैंटर व विभागों के चक्कर लगाते थे। फिर भी उनके कागजादों में कमी छूट जाती थी। अब राज्य सरकार ने उनके घर जाकर उन्हें ठीक करने का जो निर्णय लिया है। वह एक सराहनीय कदम है। उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार के कैंप लगाने की सराहना की है।