home page

Business Idea : दोस्तों से उधार लेकर शुरू किया खुद का बिजनेस, अब हर महीने कमा पहा मोटा पैसा

 | 
 Buisness Idea : दोस्तों से उधार लेकर शुरु किया खुद का बिजनेस, अब हर महीने कमा पहा मोटा पैसा
Business Idea: कहते हैं कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। वह मुश्किलों को चीरकर अपना रास्ता खोज लते हैं। इस बात को सच कर दिखाया है रांची के रहने वाले अभिषेक ने। जिसने दोस्तों से उधार लेकर बिजनेस शुरु किया। आज लाखों की कंपनी शुरु कर दी।

दरअसल, अभिषेक रांची के एक मेट्रोमोनियल कंपनी के मालिक है. 33 वर्ष अभिषेक बताते हैं मैंने matrimonialpartner.com कंपनी की शुरुआत 2015 में की थी. आज इस कंपनी के माध्यम से हमने हजारों शादियां करवाई हैं. हमारे हर जिले में लोग हैं, जो रिश्ता भेजने का काम करते हैं. हम खासकर मैच मिलाते हैं. मतलब आपको जैसी लड़की चाहिए बिल्कुल वैसी ही खोज कर देते हैं.

पढ़ाई के बाद shaadi.com में की नौकरी

अभिषेक बताते है मैनें रांची से ही अपनी स्कूलिंग की है. सेंट थॉमस स्कूल से पढ़ाई की और फिर संत ज़ेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन और एक्सआईएसएस से एमबीए किया है. इसके बाद मेरी नौकरी shaadi.com में लग गई.

यहां पर मैंने कुछ महीनो तक काम किया तो मेट्रोमोनियल कंपनी के बारे में काफी कुछ आइडिया मिल गया था. क्योंकि मेरा इंटरेस्ट इसी फील्ड में था, इसलिए मैंने सोचा क्यों ना खुद की कंपनी खड़ी की जाए.

पैसे उधार लिए, फिर खोली खुद की कंपनी

उन्होंने आगे बताया जब कंपनी खड़ी करने की बात आई तो सबसे पहले चुनौती थी. इसके लिए आपको एक अच्छा खासा पैसा चाहिए होता है. उस समय मेरे दोस्तों व रिश्तेदारों ने मुझपर बहुत ही भरोसा दिखाया. मैं उनसे कुछ पैसे उधार लिए और अपनी कंपनी खोल डाली. आज हमारे क्लाइंट लिस्ट में हाई कोर्ट के जज से लेकर आईएएस ऑफिसर तक शामिल हैं.

WhatsApp Group Join Now

ईमानदारी से मिलती है सफलता

अभिषेक बताते हैं किसी भी कंपनी को चलाना एक चुनौती भरा काम है. लेकिन अगर आप इसमें शत प्रतिशत ईमानदार हैं, तो फिर देर सबेर सफलता जरूर मिलती है. आज हर महीने की 2 से 2.50 लाख तक की कमाई तो हो जाती है.

हमारी कोशिश रहती है की पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ता ढूंढना और मैच करना. हम सबसे पहले लोगों की जरूरत को समझते हैं और इस चक्कर में किसी तरह कोई फ्रॉड ना हो इस बात का हम विशेष ध्यान रखते हैं.