home page

माधोसिंघाना गांव की बहु ने राष्ट्रीय क्रिकेट कोच का प्रमाणपत्र किया हासिल, किसान की बेटी ने किया खेल क्षेत्र में नाम रोशन

 | 
किसान की बेटी ने किया खेल क्षेत्र में नाम रोशन
mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले मेें माधोसिंघाना गांव की बहु ने राष्ट्रीय क्रिकेट कोच का प्रमाणपत्र हासिल किया है। किसान की बेटी क्रिकेट जगत का प्रमाण पत्र हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। 


गांव निवासी बलराम बैनीवाल की पुत्रवधु पिंकी रानी ने पटियाला में भारतीय खेल प्राधिकरण से राष्ट्रीय क्रिकेट कोच का प्रमाणपत्र हासिल किया। पिंकी रानी के पति सतबीर बैनीवाल ने बताया की हमारा परिवार खेतीबाड़ी का कार्य करते हैं। संयुक्त परिवार के रुप में गांव में रहते है। गौरतलब है कि पिंकी रानी को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। इसके बाद कंवरापुर स्कूल टीम की तरफ से खेलना शुरू किया। खेलों में रूचि रखते हुए सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में बीपीईडी और सीपीईडी की। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता में भाग लेकर मेडल जीते। अब लवली विश्वविद्यालय जालंधर से भारतीय खेल प्राधिकरण से राष्ट्रीय क्रिकेट कोच का प्रमाणपत्र हासिल किया है। 


उन्होंने बताया कि पिंकी ने अपने 3 साल के बच्चे की परवरिश और घरेलू कार्य करते हुए भी अपना जनून खेल के प्रति नहीं छोड़ा। अपनी कड़ी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया। आज के युग में समाज लड़कियों को आगे बढ़ा रहा ह जो की अच्छी बात है और बहु बेटियां भी कड़ी मेहनत से अपने परिवारों के नाम रोशन कर रही है। उन्होने कहा की सरकारों को भी चाहिए की ग्रामीण क्षेत्रों में  मेहनत कर सफलता हासिल करने वाली नारी शक्ति को आगे बढ़ाने का कार्य करें। जिससे आने वाली पीढ़ी को भी कामयाब कर सके।