home page

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में फिर मारी बारिश ने एंट्री, जानिए कैसा रहेगा आज मौसम?

 | 
Weather c

Delhi Weather: पिछले दो दिनों से राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बारिश का दौरा शुरु हो गया है। हालांकि बारिश सिर्फ कुछ समय के लिए हो रही है। इसकी वजह से उमस वाली गर्मी भी लोगों को परेशान कर रही है। बारिश के बाद भी धूप निकल रही है और तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है।

कल कई जगहों पर हुई रिमझिम बारिश
बुधवार को सुबह के समय धूप खिली। करीब दो बजे तक धूप रही। इसके बाद बादल छाने लगे और देखते ही देखते कहीं बूंदे तो कहीं बौछारें पड़ने लगी। कुछ जगहों पर जलभराव हो रहा है तो कुछ जगहों पर लोग तेज बारिश का इंतजार कर रहे हैं। 

बुधवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर 61 से 98 प्रतिशत तक रहा।

आज और कल भी बारिश का अलर्ट
सुबह 8:30 से शाम 5:30 बजे तक राजधानी (सफदरजंग) में 10.1 एमएम, पालम में 25.4 एमएम, लोदी रोड में 5 एमएम, रिज में 3.9 एमएम और मयूर विहार में दो एमएम बारिश हुई। पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को बादल छाए रह सकते हैं। 

हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। 12 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया गया है। मध्यम बारिश हो सकती है। पंद्रह दिन का हाल बताने वाली कुछ वेबसाइट्स के अनुसार जुलाई में अगले 15 दिनों तक बारिश के बहुत अधिक आसार नहीं है।

WhatsApp Group Join Now

छह दिन बाद प्रदूषण बढ़कर सामान्य स्तर पर पहुंचा
छह दिन बाद राजधानी का प्रदूषण संतोषजनक स्तर से बढ़कर सामान्य स्तर पर पहुंच गया। आज भी प्रदूषण सामान्य स्तर पर रहेगा। इसके बाद अगले दो दिन प्रदूषण संतोषजनक स्तर पर ही रहने की संभावना है। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के एयर बुलेटिन के अनुसार राजधानी का AQI बढ़कर 138 पर पहुंच गया है। फरीदाबाद का 174, गाजियाबाद का 162, ग्रेटर नोएडा का 186, गुरुग्राम का 139 और नोएडा का 117 रहा। छह जगहों पर प्रदूषण संतोषजनक स्तर में रहा। इनमें नजफगढ़ का AQI 78, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम का 99, लोदी रोड का 94, आया नगर का 98, मंदिर मार्ग का 94, ITO का 97 रहा।