home page

फ्लॉवर मैन ऑफ इंडिया डा. रामजी जयमल के पैतृक गांव दड़बी में फूलों की पौध का वितरण 22 को सुनील कुमार

पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तरांचल, उत्तरप्रदेश, मणिपुर, आसाम व चंडीगढ़ में भी पौध वितरण जारी 
 | 
 पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तरांचल, उत्तरप्रदेश, मणिपुर, आसाम व चंडीगढ़ में भी पौध वितरण जारी 

mahendra india news, new delhi

विगत वर्षों की तरह इस बार फूलों की मुफ्त पौध का वितरण 22 नवम्बर 2023 बुधवार को गांव दड़बी में किया जाएगा। समाजसेवी संस्था आपसी के संयोजक एवं पूर्व चीफ  सेक्रेटरी हरियाणा सरकार, सुनील कुमार गुलाटी ने दी। गुलाटी ने बताया कि फ्लॉवर मैन ऑफ  इंडिया डा. रामजी जयमल के पैतृक गांव दड़बी से यह पुनीत कार्य गत 18 वर्षों से निरंतर जारी है। Distribution of flower saplings in Dadbi, the native village of Flower Man of India Dr. Ramji Jaimal

उन्होंने बताया कि haryana के 20 जिलों सहित पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तरांचल, उत्तरप्रदेश, मणिपुर, आसाम व चंडीगढ़ में भी पौध वितरण जारी है। गुलाटी ने बताया कि पौध प्राप्त करने के लिए सभी सज्जनों को तैयार की गई क्यारियों के फोटो अपने मोबाइल में लेकर आना जरूरी होगा। पौध की संख्या तैयार की गई क्यारी की लंबाई-चौड़ाई के अनुसार एक-एक फुट की दूरी पर लगने के हिसाब से तय की जाएगी। 

पौध इच्छुक संस्थान के मुखिया द्वारा पौध का मांगपत्र आपसी संस्था को देना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि पौध प्राप्ति के लिए आने वाले सज्जन अपने साथ गत्ते की पेटी, खुरपा, रद्दी कागज आदि अवश्य लेकर आएं। पौध हर आम-खास व्यक्ति के लिए मुफ्त है, लेकिन जिनकी क्यारियां 22 नवम्बर तक तैयार न हों, वे पौध लेने न आएं। उन्होंने बताया कि संबंधित संस्थान द्वारा जारी पत्र की जांच उपरांत एक नम्बर आबंटित किया जाएगा, उसी नम्बर के हिसाब से पौध बांटी जाएगी। 

WhatsApp Group Join Now


सेना, अर्धसैनिक बल व पुलिस के लिए यह नम्बर मान्य नहीं होगा। उन्होंने बताया कि दड़बी में पौध वितरण केवल एक ही दिन होगा। इच्छुक व्यक्ति ज्यादा जानकारी के लिए डा. रामजी जयमल के मोबाइल नंबर 94162-41910 पर सम्पर्क कर सकते हैं।