home page

DM Aryaka Akhouri: कौन हैं ग़ाज़ीपुर DM आर्यका अखौरी? सरकारी दफ्तरों में जींस-टॉप पर प्रतिबंध लगा दिया

 | 
 DM Aryaka Akhouri: कौन हैं ग़ाज़ीपुर DM आर्यका अखौरी? सरकारी दफ्तरों में जींस-टॉप पर प्रतिबंध लगा दिया

 DM Aryaka Akhouri: वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. इस वीडियो में गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी और मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी के बीच तीखी नोकझोंक होती दिख रही है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं पोस्ट कर रहे हैं. हालांकि, इससे पहले भी आईएएस अधिकारी आर्यका अखौरी कई मौकों पर सुर्खियों में रह चुकी हैं.

यूपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, आईएएस अधिकारी आर्यका अखौरी का जन्म 14 दिसंबर 1985 को हुआ था। वह बिहार के पटना की रहने वाली हैं। आर्यका अखौरी 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं.

आर्यका अखौरी को साल 2022 में गाजीपुर डीएम के रूप में जिम्मेदारी दी गई थी। पिछले साल सितंबर में आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था, जिसके बाद आर्यका अखौरी को गाजीपुर डीएम के रूप में जिम्मेदारी दी गई थी।

WhatsApp Group Join Now

बहरहाल, आईएएस अधिकारी आर्यका अखौरी का डीएम के रूप में गाजीपुर दूसरा जिला है। इससे पहले वह भदोही की जिलाधिकारी रह चुकी हैं। यह पहली बार नहीं है कि डीएम आर्यका अखौरी अपनी कार्रवाई को लेकर सुर्खियों में आई हैं. तब वह भदोही में गैंगस्टरों और असलहों के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर चर्चा में थीं।

पूर्व विधायक पर कार्रवाई
भदोही में डीएम आर्यका अखौरी ने पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके अलावा उन्होंने कई हथियारों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए थे. उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर कई बड़े कदम उठाए थे.

इसके अलावा आईएएस आर्यका अखौरी उस समय भी सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने सरकारी दफ्तर में जींस और टॉप पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

भदोही डीएम रहते हुए उन्होंने यह कदम भी उठाया था। वह वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में भी काम कर चुकी हैं। अब एक बार फिर वह तीखी बहस के बाद एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी देकर चर्चा में हैं।