home page

Happy Card Scheme: हरियाणा में अंत्योदय परिवारों की मौज, अब हैप्पी कार्ड योजना से मिलेगा ये खास लाभ

 | 
 Happy Card Scheme: हरियाणा में अंत्योदय परिवारों की मौज, अब हैप्पी कार्ड योजना से मिलेगा ये खास लाभ  
Happy Card Scheme: हरियाणा सरकार ने अंत्योदय परिवारों के लिए एक बेहद ही खास योजना निकाली है। इसी के चलते सरकार ने हैप्पी कार्ड योजना शुरू की है।  इस योजना के तहत हिसार में 4984 कार्ड बनाए गए हैं। 

इनमें हिसार में अब तक 3150 और हांसी में 1834 कार्ड बनाए गए हैं। हरियाणा हैप्पी कार्ड योजना नाम की इस योजना के चलते अब अंत्योदय परिवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

इन लाभार्थियों को हरियाणा रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया गया है। अंत्योदय परिवारों को इस योजना के तहत बसों में प्रतिवर्ष 1000 किलोमीटर तक की निशुल्क यात्रा करने की सुविधा मिलती है।

रोडवेज अधिकारियों के अनुसार, इस योजना के तहत अंत्योदय परिवारों व जिनकी फैमिली आईडी में इनकम एक लाख रुपये वार्षिक आय वाले परिवारों को हैप्पी कार्ड प्रदान किया जाता है। 

इसकी मदद से पात्र लाभार्थी एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकेंगे। एक हैप्पी कार्ड के लिए लाभार्थी को 50 रुपये का शुल्क देना होता है। बाकी कार्ड की लागत 109 रुपए और कार्ड वार्षिक रख रखाव 79 शुल्क सरकार द्वारा वहन किया जाता है।

WhatsApp Group Join Now