home page

HARYANA के सीएम नायब का बड़ा ऐलान, पीएम आवास योजना से अलग शुरू करेंगे मुख्यमंत्री आवास योजना

 | 
 HARYANA के सीएम नायब का बड़ा ऐलान, पीएम आवास योजना से अलग शुरू करेंगे मुख्यमंत्री आवास योजना
mahendra india news, new delhi

लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता के हटते ही हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी बड़ी घोषणा करने लगे हैं। जिससे आमजन को फायदा मिल सके। इसी कड़ी में हरियाणा के सीएम नायब सैनी सोनीपत में कहा है कि पीएम आवास योजना से अलग सरकार मुख्यमंत्री शहरी आवास स्कीम शुरू करने जा रहे हैं। इस योजना मेंं BPL परिवारों को छत मुहैया करवाने के लिए 14 शहरों की योजना तैयार की गई है। इसके तहत 15 हजार प्लॉट दिए जाएंगे। इनकी वेरिफिकेशन के बाद सूची तैयार कर ली गई है। इसके अलावा SC-BC वर्ग की चौपालों की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च करने का बजट जारी किया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नायब दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल के सभागार में आयोजित प्रदेश स्तरीय समोराह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लाभार्थियों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के प्लॉट कब्जा आवंटन पत्र वितरण किए।

आपको बता दें कि हरियाणा प्रदेश में जिला सोनीपत के अतिरिक्त भिवानी, चरखी दादरी, पलवल, गुरुग्राम, हिसार, जींद, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, झज्जर और सिरसा में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां हरियाणा सरकार के मंत्रियों व विधायकों ने लाभार्थियों को प्लॉट कब्जा आवंटन पत्र वितरित किया गया। समारोह में 7755 लोगों को प्लॉट कब्जा आवंटन पत्र दिए गए। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सोनीपत, पानीपत, रोहतक व करनाल जिले के 2690 BPL पात्र परिवारों को पत्र सौंपे गये। 

WhatsApp Group Join Now

हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्लॉट देने का दंभ भरने वालों को उसी वक्त रजिस्ट्री भी देनी चाहिए थी। प्लॉट के लिए चक्कर कटवाने वालों की चुनाव में चकरी कटवा देना। इसी के साथ ही कहा कि अब यह न समझें कि उन्हें कोई सीएम आवास में घुसने नहीं देगा। कोई सुनवाई न करे तो सीधे मेरे पास चले आना। हर हाल में सुनवाई होगी।