home page

Haryana: हरियाणा के इस एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, इन राज्यों को मिलेगा बड़ा लाभ

 | 
Haryana: हरियाणा के इस एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, इन राज्यों को मिलेगा बड़ा लाभ

Haryana News: हरियाणा के अंबाला में जल्द ही डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनकर तैयार होने वाला है। नए एयरपोर्ट का काम भी तेजी से चल रहा है। बताया जा रहा है कि इस एयरपोर्ट को 15 अगस्त तक चालू भी कर दिया जाएगा। कुछ दिन पहले ही एयरपोर्ट के कार्य का निरीक्षण करने नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता पहुंचे थे। 

इस दौरान उनके साथ हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज भी कई अधिकारियों के साथ मौजूद रहे। इस मौके नागरिक उड्डयन मंत्री ने डोमेस्टिक एयरपोर्ट कार्य के काम का फीडबैक लिया और इसे 2 महीने में चालू करने के निर्देश दिए है। वहीं इस दौरान अनिल विज ने कहा कि सब फॉर्मेलिटीज पूरी हो गई है। जल्द एयरपोर्ट का काम पूरा हो जाएगा। 

बता दें कि करीब साढ़े 16 करोड़ रुपए की लागत से इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जहां से यात्री चेक-इन एवं चेक-आउट कर सकेंगे। विमान के टेक-ऑफ एवं लैंडिंग के लिए अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी का इस्तेमाल होगा। 

अम्बाला में बन रहे इस घरेलू हवाई अड्डे का फायदा हरियाणा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के यात्री भी ले सकेंगे, जिन्हें यहां से अलग-अलग शहरों के लिए विमान सेवा मिलेगी। इससे पहले बीते वर्ष 15 अक्टूबर, 2023 को अम्बाला छावनी में एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया गया था। 

WhatsApp Group Join Now