home page

हरियाणा के सिरसा में इमिवर्सा मल्टी सर्विसेज सेंटर का किया उद्घाटन, स्टडी लोन के लिए किया जाएगा युवाओं का सहयोग

 | 
हरियाणा के सिरसा में इमिवर्सा मल्टी सर्विसेज सेंटर का किया उद्घाटन, स्टडी लोन के लिए किया जाएगा युवाओं का सहयोग 
mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सिरसा जिले के उन युवाओं के लिए गुड न्यूज है, जो मध्यम वर्गीय परिवारों से संबंध रखते हैं और बजट के अभाव में विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने से वंचित थे। मध्यम वर्गीय युवाओं के सपनों को अब इमिवर्सा मल्टी सर्विसेज पंख लगाने का काम करेगा। वीरवार को शहर के LIC भवन के निकट रॉयल टावर की तीसरी मंजिल पर नवनिर्मित केंद्र का युवा नेता गोकुल सेतिया ने रिबन काटकर उद्घाटन किया। 

सेंटर संचालक नितिन अरोड़ा, राहुल वर्मा, हितेन नरूला ने गोकुल सेतिया का सेंटर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। सर्वप्रथम सेंटर में यज्ञ करवाया गया, जिसमें मुख्यातिथि गोकुल सेतिया ने भी आहूति डाली। सेंटर संचालक नितिन अरोड़ा ने बताया कि वे पिछले 10 सालों से इस क्षेत्र में काम कर रहे हंै। इन 10 सालों के दौरान इस क्षेत्र में अनेक-चढ़ाव आए।


 अरोड़ा ने बताया कि इन 10 सालों में उन्होंने देखा कि मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चे जो विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हंै, वे बजट के अभाव में अपने विदेश जाने के सपने को साकार नहीं कर पा रहे थे। ऐसे परिवारों के बच्चों की समस्याओं को देखते हुए इमिवर्सा मल्टी सर्विसेज में ऐसे युवाओं को स्टडी लोन की सुविधा दी जाएगी, जिससे वे अपने सपने को बखूबी साकार कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि इमिवर्सा एक कंपनी है, जो स्टडी लोन के लिए युवाओं का सहयोग करेगी। यही नहीं स्टडी ग्रहण करने वाले युवाओं को वीजा में भी आसानी होती है और उन्हें बकायदा स्कॉलरशिप भी मिलती है। 

WhatsApp Group Join Now

बड़ी बात ये है कि इससे पूर्व सिरसा व आसपास के क्षेत्रों में इस प्रकार का कोई सेंटर नहीं है। सेंटर पार्टनर राहुल वर्मा व हितेन नरूला ने बताया कि इमिवर्सा मल्टी सर्विसेज शिक्षा से संबंधित हर प्रकार की लोन सुविधा प्रदान करेगी। बड़ी बात ये है कि इसमें अभिभावकों से न तो पहले कोई चार्ज लिया जाएगा और न ही लोन मिलने के बाद। उनका अलग-अलग शहरों में कुछ कंपनियों से टाईअप है, जो विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने में भरपूर मदद करती है। इस अवसर पर स्टाफ सदस्य व काफी सं या में अभिभावक व युवा उपस्थित थे।
फोटो: