home page

Haryana News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, ये है बड़ी रैलियों का शेड्यूल

 हरियाणा में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की तीन-तीन रैलियां होंगी
 | 
 Haryana News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, ये है बड़ी रैलियों का शेड्यूल
रोहतक/ चंडीगढ़: हरियाणा लोकसभा चुनाव में अब महज 10 दिन का समय बचा है। चुनाव प्रचार अब 8 दिन और चलेगा। पिछले डेढ़ महीने से विजय संकल्प रैलियां और अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच जा रही भाजपा के चुनाव प्रचार को इन आठ दिनों में नई गति मिलने वाली है। 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो-दो दिन में तीन-तीन जनसभाएं हरियाणा में करने वाले हैं। इसके अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रैलियां कर भाजपा की जीत को पिछली बार से भी बड़ी बनाने का काम करेंगे।

देश में पूरा राजनीतिक माहौल नरेंद्र मोदी के नाम पर है। जहां भाजपा नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगने का काम कर रही है, वहीं विपक्षी दल नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एकजुट होने की बात कहते हैं।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में दो दिन में तीन जनसभाएं कर हरियाणा के लोगों को अपने साथ जोड़ने का काम करेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभाएं अंबाला, सोनीपत और भिवानी-महेंद्रगढ़ इलाके में होंगी। 

WhatsApp Group Join Now

प्रधानमंत्री की रैलियों को लेकर भाजपा ने अभियान शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं में इन रैलियों को लेकर जबरदस्त उत्साह है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में चुनाव प्रचार में आते रहे हैं। मार्च में ही खुद प्रधानमंत्री दो बार दक्षिण हरियाणा में रैलियां कर चुके हैं।

2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देशव्यापी चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत रेवाड़ी से की थी, जहां उन्होंने पूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित किया था। इस बार चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री कम से कम दो बार हरियाणा में आए। उन्होंने इस दौरान हरियाणा को कई सौगात देने का काम किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा से गहरा लगाव रहा है। लंबे समय तक वह हरियाणा में पार्टी के प्रभारी के रूप में काम करते रहे हैं। इस बात को वह मंच से स्वीकार भी करते रहे हैं। 

पार्टी के हरियाणा के पुराने नेताओं को नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रूप से जानते भी हैं और पहचानते भी है। 

प्रधानमंत्री की रैलियों से हरियाणा में भाजपा के चुनाव प्रचार को तेज गति हासिल होगी। हरियाणा के चुनाव प्रचार के अंतिम क्षणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां भाजपा प्रत्याशियों की जीत के मार्जिन को बढ़ाने वाली होगी। हरियाणा में भाजपा अब पहले भी मजबूत स्थिति में है। भाजपा यहां पर दूसरे दलों पर भारी है। 

बीजेपी हरियाणा में सभी 10 सीटों पर अपने बलबूते पर चुनाव लड़ रही है। जबकि उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को इंडी गठबंधन में चुनाव लड़ने पर मजबूर होना पड़ा है।

भाजपा की लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को अंबाला और सोनीपत लोकसभा के क्षेत्र गोहाना में रैलियों को संबोधित करेंगे।

23 मई को प्रधानमंत्री महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 मई को गुरुग्राम और 17 को रोहतक और करनाल में जनसभाएं करेंगे। 

राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी हरियाणा में प्रचार में भाग लेंगे। केंद्रीय रक्षा मंत्री का कार्यक्रम भी एक-दो दिन में तय हो जाएगा।

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां के प्रबंधन के लिए अपने कद्दावर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। जींद के विधायक डॉक्टर कृष्ण मिढ़ा गोहाना में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली का प्रबंधन संभालेंगे। 

अंबाला की रैली का प्रबंधन हरियाणा सरकार में मंत्री कंवरपाल देखेंगे,जबकि महेंद्रगढ़ में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव प्रबंधन की दृष्टि से सारी जिम्मेदारी देखेंगे।