home page

Haryana: हरियाणा में बिजली मंत्री की बड़ी कार्रवाई, बाडोपट्टी SDO का तबादला, एक्सईएन को चार्जशीट की चेतावनी

 | 
 Haryana: हरियाणा में बिजली मंत्री की बड़ी कार्रवाई, बाडोपट्टी SDO का तबादला, एक्सईएन को चार्जशीट की चेतावनी 
Haryana News : हरियाणा के हिसार में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने सोमवार को काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को चेतावनी दी। लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित बिजली पंचायत में प्रदेशभर से आए उपभोक्ताओं की मंत्री ने समस्याएं सुनी। इस दौरान शिकायत मिलने पर बाडोपट्टी सब डिविजन के एसडीओ संदीप के ट्रांसफर के आदेश मंत्री ने जारी कर दिए। 

दरअसल, कनोह गांव के ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर नहीं लगाने की वजह से गांव में बिजली नहीं पहुंच रही। इस बाबत ग्रामीण एसडीओ को शिकायत भी दे चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर बिजली मंत्री ने एसडीओ संदीप के ट्रांसफर आदेश दिए। गांव थुराना के ग्रामीणों ने भी 5-6 महीने पहले ट्रांसफार्मर नहीं लगने की शिकायत दी थी।

आपने फोन भी किया था, इसके बाद भी काम नहीं हुआ। इस पर उन्होंने हांसी के एक्सईएन को बुलाया और कहा कि अगली 5 तारीख से पहले काम नहीं किया तो चार्जशीट कर दूंगा। बिजली पंचायत में मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के आवेदकों को 2 किलोवाट क्षमता तक के सोलर कनेक्शन शीघ्र दें।

इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने लाडवा ग्राम पंचायत की ढाणियों में बिजली उपलब्ध करवाने के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए। चौधरीवास गांव की 15 से 20 ढाणियों में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने के लिए कहा।

WhatsApp Group Join Now

बिजली मंत्री ने उमरा और मिर्जापुर में बिजली लाइन बिछाने के निर्देश दिए। धांसू के ग्रामीणों ने भी बड़ा ट्रांसफार्मर रखने की मांग की। मंत्री रणजीत सिंह ने कापड़ो के युवाओं की मांग पर गांव में जिम का सामान उपलब्ध करवाने को कहा। बैठक में बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, पूर्व राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, निर्वतमान मेयर गौतम सरदाना आदि मौजूद रहे।

भ्रष्टाचार के मुद्दे भी उठे
बरवाला क्षेत्र से आए एक व्यक्ति ने कहा कि मंत्रीजी आरटीओ वाले रिश्वत लेते हैं। इस पर मंत्री ने कहा आपके पास सबूत है क्या? शिकायत करने का कोई कायदा, सलीका होता है। आदमपुर के लोगों ने जलघर में निर्माण कार्य की विजिलेंस जांच की मांग की। इस पर एसडीओ को जांच के लिए कहा।

महिलाएं बोलीं- आदमपुर नगरपालिका को न तोड़ा जाए
आदमपुर नगरपालिका क्षेत्र की महिलाओं कहा कि आदमपुर नगरपालिका को न तोड़ा जाए। इस पर रणजीत सिंह ने कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला शहरी निकाय मंत्री व सीएम ही लेंगे। नगरपालिका को लेकर सर्वे कराया जाएगा। सर्वे में लोग चाहेंगे कि नगरपालिका बनी रहे तो बनी रहेगी।