home page

Haryana Roadways Bus: हरियाणा रोडवेज की बसों को अब शादियों में भी कर सकेंगे बुकिंग, ये है किराया और बुकिंग के नियम

 | 
 Haryana Roadways Bus: हरियाणा रोडवेज की बसों को अब शादियों में भी कर सकेंगे बुकिंग, ये है किराया और बुकिंग के नियम
Haryana Roadways Bus: हरियाणा रोडवेज विभाग ने अब अनोखी पहल की है। रोडवेज विभाग की तरफ से बसों को शादियों में किराये पर भेजने का फैसला किया है। यानि हरियाणा की हवाई जहाज के नाम से मशहूर रोडवेज बसों को अब शादियों में भी देखा जा सकेगा.

इस योजना के जरिए काफी बसों की बुकिंग की जा चुकी है. उम्मीद की जा रही है कि जैसे- जैसे लोगों को रोडवेज की इस सुविधा के बारे में पता चलेगा, तो बसों की बुकिंग में भी इजाफा देखने को मिलेगा. आने वाले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में शादी विवाह होने वाले हैं. 

शादी में बारात ले जाने के लिए बसों की आवश्यकता होती है, ऐसे में आप भी हरियाणा रोडवेज की Bus बुक कर सकते हैं. हरियाणा रोडवेज की तरफ से चलाई जा रही इस बस सुविधा का लाभ उठाकर आप भी दूर दराज के क्षेत्र में आसानी से बारात लेकर जा सकते हैं.

रोडवेज बस बुक करने के बारे में विभाग की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि किलोमीटर के हिसाब से स्लैब तैयार किया गया है जिसके अनुसार अलग-अलग रेट निर्धारित किए गए हैं. कम से कम 160 किलोमीटर की दर से खर्च आपको वहन करना होगा. 

WhatsApp Group Join Now

विभाग ने इसके लिए 55 रुपये किलोमीटर की दर से रेट तय किए हैं.  इसके अलावा 200, 250 व 300 किलोमीटर के लिए अलग से स्लैब निर्धारित किए गए हैं.

रोडवेज विभाग के पास पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों के लिए भी Bus बुकिंग करवाने के लिए अब लोग पहुंचने लगे हैं. सोनीपत रोडवेज डिपो मे अप्रैल महीने के बाद से bs6 मॉडल की तकरीबन 50 से ज्यादा नई बेस पहुंच चुकी है. सुरक्षा के लिहाज से भी यह बसें काफी बढ़िया है.