home page

Haryana Weather Alert: हरियाणा के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, जाने कब आ रहा है मानसून ?

 | 
 Haryana Weather Alert: हरियाणा के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, जाने कब आ रहा है मानसून ?
Haryana Weather Alert: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और आंधी का कहर देखने को मिल रहा है वहीं बारिश की वजह से किसानों और आम लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज भी प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है वहीं कई इलाकों में आंधी की संभावना है।

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने 7 जून यानी आज के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान सूबे में धूल भरी आंधी चल सकती है। हवा की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक 8, 9 और 10 जून को हरियाणा में एक बार फिर से गर्मी का प्रकोप देखने को मिल सकता है। 8 से 10 जून के लिए मौसम विभाग ने हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 30 जून तक हरियाणा में मानसून दस्तक देगा। 15 जून तक मानसून पूरे महाराष्ट्र को कवर कर लेगा। इसके बाद 25 जून तक मध्यप्रदेश और गुजरात से होकर 30 जून तक दिल्ली-एनसीआर में एंट्री करेगा। जिसके बाद झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मतलब ये कि हरियाणा-एनसीआर में मानसून 30 जून को दस्तक दे सकता है।