home page

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, अगले तीन दिन तक ऐसा रहेगा मौसम

 | 
 Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, अगले तीन दिन तक ऐसा रहेगा मौसम 
Haryana Weather Updates: हरियाणावासियों को अब गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार आज 4 जून से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना बताई गई है। इसके असर से तीन दिन तक राज्य में बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। इसके साथ ही मौसम में बदलाव से लोगों को भीषण गर्मी से राहत भी मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक 4 जून को एक नया कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर से हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके असर से 4 से 6 जून के दौरान तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इसके साथ ही कई इलाकों में आंशिक बादल छाए रहेंगे। वहीं कुछ जगहों पर  बूंदाबांदी की गतिविधियों देखी जा सकती है। हालांकि इस दौरान नमी वाली हवाओं के शांत होने से उमस सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि हरियाणा के कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से अब लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है। भीषण गर्मी के बीच हरियाणा के दक्षिणी हिस्सों महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और नूंह में तेज गति से हवाएं चलने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी की गतिविधियों को दर्ज किया गया। इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान 40.6 से 45.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 से 31.0 डिग्री के बीच दर्ज किया गया।